बलात्कार के मामलों पर 48 घंटे बाद जागे CM, DGP को किया तलब, फरीदाबाद के CP का तबादला

1/15/2018 11:02:24 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा में हाल ही में महिलाओं के विरूद्ध हुई आपराधिक घटनाओं पर कड़ा संज्ञान लेेते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए पुरजोर प्रयास करें। इन घटनाओं पर अपनी व्यथा को जाहिर करते हुए उन्होंने डीजीपी को निर्देश दिए हैं कि सभी घटनाओं को गंभीरता से लिया जाए और विशेष टीम बनाकर दोषियों को शीघ्र से शीघ्र पकडकऱ कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाए।

उन्होंने कहा कि भविष्य में सभी पुलिस अधीक्षक यह सुनिश्चित करें कि जब भी किसी महिला के विरूद्ध अपराध की सूचना मिले तो उसे तुरंत दर्ज करके कानूनी कार्यवाही की जाए तथा संवेदनशील इलाकों में गश्त बढाई जाए, यदि कोई घटना होती है तो उसे गंभीरता से लिया जाए। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसी भी महिला को आवश्यकता पडऩे पर तुरंत सहयोग देने के लिए 24 घंटे सेवा प्रदान करने हेतु महिला हैल्पलाईन नंबर 1091 को केन्द्रीकृत करने का भी निर्णय लिया गया है ताकि अमुक महिला को जल्द से जल्द मदद पहुंचाई जा सकें।

हरियाणा में लगातार हो रही रेप की घटनाओं से आहत मुख्यमंत्री ने फरीदाबाद के रेप मामले पर फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी का तबादला कर दिया गया। उनकी जगह पर अमिताभ ढिल्लों को नियुक्त किया गया है।