व्यावसायिक वाहनों पर टोल वसूले जाने से नाराज लोगों ने किया हंगामा

11/15/2017 4:45:54 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण घनखड़):बहादुरगढ़ में रोहद टोल प्लाजा पर स्थानीय कमर्शियल वाहनों का टोल वसूले जाने से नाराज लोगों ने जमकर हंगामा किया। टोल प्लाजा के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने टोल रोड से गुजरने वाले वाहनों को टोल टैक्स दिए बगैर जाने दिया। गुस्साए लोगों ने करीब एक घंटे तक टोल बैरियर पर किसी भी वाहन से कम्पनी के कर्मचारियों को टोल नहीं वसूलने दिया। टोल प्रबंधन ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा बुझा कर वापस भेजा।

लेकिन तब तक टोल कम्पनी को लाखों रुपए का चूना लग चुका था। हम आपको बता दें कि दिल्ली-रोहतक मार्ग पर रोहद गांव स्थित टोल के 10 और 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले लोगों की पर्सनल गाडियों पर अलग अलग तरह की छूट दे रखी है। लकिन यहां के स्थानीय लोग अपने व्यावसायिक वाहनों पर भी छूट चाहते हैं। इसी को लेकर अक्सर टोल कम्पनी और स्थानीय ट्रक युनियन के लोगों के बीच टकराव होता रहता है। विरोध के कारण अब तक कम्पनी स्थानीय व्यावसायिक वाहनों पर टोल नहीं वसूल पा रही थी

लेकिन टोल कम्पनी ने आज ही प्रशासन की सहमती के बाद व्यावसायिक वाहनों पर टोल वसूलना शुरू किया था। टोल कम्पनी के प्रबंधक विनोद कुमार का कहना है कि कम्पनी अपने नीयमों के अनुसार ही टोल वसूली कर रही है। लेकिन ट्रांस्पोर्ट युनियनों से जुडे लोग बार बार जबरदस्ती करते हैं। उनका कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर टोल पर अवरोध करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

वहीं एसएसपी सतीश बालन का कहना है कि दोनों पक्षों के बीच बातचीत के जरिये समस्या का कोई हल निकाला जायेगा। अब देखना यह होगा कि टोल कम्पनी अपने नियमों अनुसार टोल वसूल पाती है या फिर स्थानीय लोगों की जेब पर टोल भारी पड़ता है।