बी.एस.एन.एल. का नैटवर्क ठप्प, मोबाइल बने खिलौने, लोग परेशान

12/1/2017 1:34:11 PM

कनीनार(विजय):30 नवम्बर को प्रात: से ही क्षेत्र में बी.एस.एन.एल. कम्पनी के ब्रॉडबैंड व मोबाइल फोन डैड रहे। जिनसे न तो दिनभर कॉल की जा सकती थी और न ही उन पर कॉल आ सकती थी। जिसको लेकर उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। हजारों व्यक्ति  सायं तक देश-दुनिया से कटे रहे। इस बारे में उपभोक्ता राजीव कुमार, दिनेश कुमार, सुरेंद्र सिंह, मुकेश कुमार, राजेश, सुभाषचंद, कृष्ण कुमार व संजय कुमार आदि ने बताया कि गुरुवार को प्रात: के समय से ही उनके मोबाइल फोन ने कार्य करना बंद किया था। जो दिनभर बंद रहे जबकि अन्य कम्पनियों के फोन कार्य कर रहे थे। 

उपभोक्ताओं का कहना था कि अधिकारी उच्चस्तर पर निजी कम्पनियों से मिलकर ऐसी स्थिति पैदा करते हैं कि फोन साल में 2-3 बार कुछ समय के लिए खिलौना बन जाते हैं इंटरनैट सेवा बाधित होने से लोग दुनिया से कट जाते हैं। सरकारी कार्यालयों में होने वाले कार्य अटक जाते हैं। ऐसा बी.एस.एन.एल. के साथ ही होता है। निजी कम्पनियों के फोन इस अवधि में सही रूप से कार्य कर रहे होते हैं। उपभोक्ताओं ने बताया कि विवाह शादी के सीजन में ऐसा होने से उनको बड़ी परेशानी हुई है। केंद्र सरकार से मांग करते हुए उपभोक्ताओं ने कहा कि मामले की उच्चस्तरीय जांच हो और जो अधिकारी इस मामले में दोषी हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए ये सुनिश्चित किया जाए कि भविष्य में ऐसी गड़बड़ी न हो। 

इसके अलावा बी.एस.एन.एल. सभी उपभोक्ताओं को इस अवधि का ग्रेस पीरियड भी दे। अगर कोई उपभोक्ता गलती से समय पर रिचार्ज नहीं करवा पाता तो कम्पनी उसका रुपया या शेष कॉल टाइम समाप्त कर देती है। उन पर कार्रवाई तय की जाए। आए दिन नैटवर्क खराब रहने से उपभोक्ता बी.एस.एन.एन. से मुंह मोडऩे लगे हैं। इधर, बी.एस.एन.एल. कनीना के जे.टी.ओ. अजय कुमार ने कहा कि केबल कटने से नैटवर्क गायब रहा। महेंद्रगढ़ व कनीना क्षेत्र में नैटवर्क की समस्या रही।