कपालमोचन मेले से लौट रही बस का फटा टायर, चार की मौत, 22 घायल

11/4/2017 4:53:58 PM

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय): कपालमोचन मेले से लौट रही बस का टायर उस वक्त फट गया जब वह सामने से आ रही मोटर साईकिल से टकरा गई। टायर फटते ही बस पलट गई, इस दुर्घटना में मोटरसाईकिल पर सवार तीन युवकों सहित एक बस यात्री की मौके पर मौत हो गई। बस में बैठे श्रद्धालुओं में करीब दो दर्जन यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें ट्रामा सेंटर में भर्ती किया गया है।



जानकारी के अनुसार पंजाब के बठिण्डा जिले से आए कपालमोचन के श्रद्धालुओं की बस बिलासपुर रोड पर पिरूवाला के पास एक स्प्लेंडर बाइक के टकरा जाने से यह घटना घटी। करीब 40 श्रद्धालुओं में से दर्जनों श्रद्धालुओं को काफी चोट आई है वहीं बाईक सवार सहित एक श्रद्धालु की मौत हो गई। घायलों को नजदीकी अस्पताल, जगाधरी सिविल और यमुनानगर ट्रामा सेंटर में इलाज के लिए भेजा गया है।



घायल श्रद्धालुओं ने बताया कि, वे कपालमोचन मेले से स्नान करके लौट रहे थे। हमारी बस के सामने अचानक मोटर साईकिल आ गई, जिसके कारण तेज गति की बस को ब्रेक लगाना पड़ गया। इतने में बस के दोनों टायर फट गए, फिर हमारी बस पलट गई। अन्य श्रद्धालुओं में मृतक श्रद्धालु का नाम चरण सिंह बताया जो बठिंडा के रायपुर का निवासी था।



मौके पर पहुएसएचओ ओम प्रकाश ने बताया कि, बस और बाईक की टक्कर में चार लोगों की मौत हुई है। बाइक सवार मृतकों में दो युवक राजकुमार और राहुल यमुनानगर जिले के छछरौली क्षेत्र के गांव लेदा खास के रहने वाले हैं। और तीसरा युवक उन दोनों के साथ बाईक पर सवार हुआ था। तीनों युवकों ने अस्पताल पहुंचते ही पर दम तोड़ दिया, बस में बैठे एक श्रद्धालु की भी इस हादसे में मौत हो गई। शुरुआती जांच में बस की लापरवाही सामने आई है। शवों का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा और मामला दर्ज कर पूरे मामले की जांच की जा रही है।

नवंबर महीने की यह दूसरी बड़ी दुर्घटना है, हाल ही में दो स्कूली वाहनों की आपसी टक्कर में भी चार लोगों की मौत हो गई, जिसका कारण कोहरा बताया जा रहा है। आवश्यक गति से अधिक एवं लापरवाही के साथ चल रहे वाहनों के कारण हर साल करीब सैकड़ों लोगों की मौत हो जाती है। सवाल यह खड़ा होता है कि, दुर्घटनाओं में हो रही मौतों का जिम्मेदार प्रशासन को ठहराया या लोगों के जागरूक होने के अभाव को? यदि लोग जागरूक नहीं हैं तो भी किस के कारण?