क्लीन सिटी एम.सी. थानेसर एप लांच

1/3/2018 2:48:02 PM

कुरुक्षेत्र(ब्यूरो):थानेसर शहर को गंदगी से निजात दिलवाने के लिए क्लीन सिटी एम.सी. थानेसर एप लांच किया गया है। इस पर सफाई कर्मचारी, अधिकारी, पार्षद अपने क्षेत्र में फैली गंदगी की रिपोर्ट फोटो सहित देंगे। इस रिपोर्ट पर नगर परिषद की तरफ से कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस एप में संबंधित क्षेत्र के अधिकारी और कर्मचारी को गंदगी से पहले और बाद की फोटो सहित रिपोर्ट देनी होगी। इसी कड़ी में थानेसर विधायक सुभाष सुधा ने अपने आवास कार्यालय पर समाजसेवी संगठनों के प्रतिनिधियों, अधिकारियों की बैठक ली। विधायक ने सैक्टर-7, मोहन नगर व अन्य क्षेत्रों में चल रहे स्वच्छता अभियान का निरीक्षण कर कर्मचारियों को दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने सैक्टर-7, कृषि विभाग के कार्यालय के आसपास सफाई करवाते हुए बागवानी व हुडा अधिकारियों को निर्देश दिए कि 100 फुटा रोड पर सड़क के दोनों तरफ की टूटी तारों को बदला जाए। 

जो भी निजी रेहड़ी चालक गंदगी को इस क्षेत्र में डालेगा, उसका चालान किया जाए। उन्होंने कहा कि शहर को स्वच्छ बनाने के लिए सैक्टर्स में विभाजित किया गया है। प्रत्येक सैक्टर में एक अधिकारी सहित सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। इस टीम के सदस्य लोगों में शहर को स्वच्छ बनाने के प्रति जागरूक करेंगे। हर क्षेत्र में स्वच्छता अभियान सफल बनाने के लिए जरूरी संसाधनों की पूर्ति की जाएगी। आमजन न.प. के व्हाट्स एप नम्बर 98969-52900 पर अपने क्षेत्र में फैली गंदगी की जानकारी फोटो सहित दे सकता है। इस मौके पर डी.डी.पी.ओ. कपिल शर्मा, जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता अशोक खंडूजा, दीपक सिडाना सहित कई अधिकारी व पार्षद मौजूद थे।

बड़े गांवों में कूड़ा एकत्रित करने के लिए शुरू होगी डम्पर सुविधा
थानेसर हलके के बड़े गांवों को स्वच्छ बनाने की योजना पर काम किया जा रहा है। इस योजना को 10 दिनों में अमलीजामा पहनाया जाएगा। हलके के बड़े गांवों में शहर की तर्ज पर कूड़ा एकत्रित करने के लिए डम्पर चलाए जाएंगे जोकि घर-घर से कूड़ा एकत्रित करेंगे। प्रथम चरण में किरमच, ज्योतिसर, अमीन, बारना, बारवा, हथीरा, खेड़ी मारकंडा सहित अन्य गांवों में डम्पर सुविधा शुरू की जाएगी।