निजी बस बंद होने पर छात्रों में भारी रोष, चालू करवाने की मांग

1/20/2018 3:25:26 PM

रानियां(ब्यूरो):गांव खारियां मंगालिया व रानियां रोड पर चलने वाली निजी बस बंद होने से छात्रों में भारी रोष पाया जा रहा है। बढ़ते रोष के चलते गांव मंगालिया के छात्रों ने सरकार व विभाग के विरुद्ध प्रदर्शन करते हुए रोष व्यक्त किया तथा बस को सुचारू रूप से चलाने के लिए सरपंच को मांगपत्र भी सौंपा। प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों में सुमन, शकुं तला, मदन, सुनीता, निरंजन, मुनीश व अजय सहित अन्य छात्राओं का कहना है कि विभाग की ओर से खारियां, मंगालिया, रानियां, सिरसा रूट पर एक बस प्राइवेट बस चलाई जाती थी।

जिसको भी विभाग की तरफ  से बंद कर दिया गया है। गांव से स्कूल व कालेज जाने वाले छात्रों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिससे उन्हें अपने वाहनों पर स्कूल जाना पड़ रहा है। पिछले काफी समय से इन गांवों में बसों का आना बंद हो गया है। उन्होंने कहा कि एक तरफ  तो उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ  से बेटियों को पढ़ाने के लिए इतना जोर दिया जा रहा है, वहीं गांव के रूटों पर चल रही बसों को भी सरकार ने बंद कर दिया है।

विद्यार्थियों ने बताया की समय से स्कूलों में न पहुंच पाने के कारण पढ़ाई में बाधा उत्पन्न हो रही है। इसीलिए बस सुविधाएं न होने पर मजबूरन हमें हमारी बेटियों को स्कूल से हटाना पड़ सकता है। जिसके चलते उन्होंने गांव से पढऩे के लिए स्कूल तक जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। गांव के रूट पर बस सर्विस को बहाल करने के लिए छात्रों ने एक शिकायत गांव के सरपंच को सौंपी तथा पेपरों के समय को देखते हुए विभाग को जल्द इस रूट पर बस सुविधा बहाल करने की मांग की। 

क्या कहते हैं सरपंच 
गांव के सरपंच प्रेम मेहता ने बताया कि सुबह 6.15 बजे एक सरकारी बस खारियां से चलती है। उसके बाद इस रूट पर कोई भी बस नहीं चलती। इस रूट पर पहले एक प्राइवेट बस चलाई जाती थी। जिससे छात्र स्कूल व कालेज जाते थे लेकिन पिछले काफी समय से वह बस बंद कर दी गई है। छात्रों द्वारा दी गई शिकायत को वह विभाग के अधिकारियों तक पहुंचाएंगे।

बंद होने के कारण का लगाएंगे पता
इस बारे में जिला महाप्रबंधक विजय कुमार ने बताया कि 19 नंबर रोड पर वह देखेंगे कि पहले कितनी बसें चलती थीं। अब उस रूट पर बस बंद होने के क्या कारण हैं। अगर उस रूट पर सवारियां कम होने से इन बसों को बंद किया गया है, तो वह इस बारे में देखकर बताएंगे नहीं तो और कोई समस्या है। तो जल्द ही इस रूट पर बसों को चलवाया जाएगा वह ग्रामीणों को बस सुविधा मुहैया करवाई जाएगी।