होटल, रैस्टोरैंट व ढाबों पर अवैध तरीके से छलकते हैं जाम

12/20/2017 2:54:52 PM

फतेहाबाद(ब्यूरो):शराब की अवैध बिक्री इन दिनों फतेहाबाद में धड़ल्ले से हो रही है। कोई रैस्टोरैंट हो, ढाबे हों या फिर कोई होटल आपको कमरे, कैबिन सहित शराब मुहैया होगी, वह भी बेखौफ व धड़ल्ले से। इस बात से जाहिर होता है कि पुलिस के साथ ‘सैटिंग’ के बिना यह सारा खेल हो ही नहीं सकता। अवैध गतिविधियों से जहां अपराध दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है, वहीं शराबी सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीकर हुड़दंग मचाते भी आम देखे जाते हैं। फतेहाबाद के बीचोंबीच गुजरने वाले हाईवे स्थित कई रैस्टोंरैंट, ढाबों व होटलों में शराबियों का यह नजारा शाम ढलते आप कभी भी देख सकते हैं। पुलिसिया लापरवाही के चलते अपराध के साथ-साथ राजस्व का भी सरकार को फटका लग रहा है। शहर के सिरसा-हिसार जी.टी. रोड, खैराती खेड़ा रोड़, भट्टू रोड व भूना मोड़ समेत कई इलाकों में रात के अंधेरे में हीं नहीं, बल्कि स्ट्रीट लाइट की रोशनी में भी गाडिय़ों में बैठकर शराब पिलाने का कारोबार चल रहा है।

थाने से 100 मीटर की दूरी पर नशे का कारोबाार
शहर थाना क्षेत्र, बस स्टैंड चौकी, पुराना बस स्टैंड चौकी, सिरसा बाईपास पुलिस चौकी क्षेत्र से 100 से 200 मीटर की दूरी ही बिना रोक-टोक के देर रात सरेआम जाम छलकते हैं। कई लोग तो सड़कों व खुले मैदान में कार पार्किंग कर उसमें ही बैठ कर लाल परी का लुत्फ उठा रहे हैं। हैरानी की बात है कि पुलिस इनके पास से गुजरते वक्त पुलिस अपनी आंखें बंद कर लेती है। इसके कारण देर रात तक होटलों के बाहर मदिरा सेवन करने वालों के हौसले शिखर पर हैं।

गाड़ी में बैठकर शराब पीने का नया प्रचलन 
आज कल एक नया प्रचलन चल पड़ा है। हिसार-सिरसा नैशनल हाईवे स्थित ढाबों व रैस्टोरैंटों के बाहर सड़क के किनारे लोग अपनी कार या अन्य वाहन पार्क करते हैं और उसी में बैठ कर पियक्कड़ शराब का सेवन करते हैं।

दीपक सहारण, पुलिस कप्तान, फतेहाबाद
‘अगर होटल संचालक व अन्य कानून को तोड़ रहे है तो वह बिल्कुल गलत है। इसकी जांच करवाई जाएगी और कानून तोडऩे वालों को नहीं बख्शा जाएगा। पुलिस को मुस्तैद किया जाएगा कि अवैध तरीके से शराब परोसने वाले लोगों को चिन्हित करे और उन्हें किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाए तथा सख्त कार्रवाई की जाए।