प्रधानमंत्री की स्कीम के फायदों का लालच दे लूटे बजुर्गों से गहने

1/7/2018 4:19:36 PM

सोनीपत(ब्यूरो): प्रधानमंत्री मोदी की स्कीम का लालच देकर चोरों ने बुजुर्गों को अपना निशाना बनाया। इसका झांसा देकर पहले तो बुजुर्गों से गहने उतरवाएं गए और उसके बाद अारोपी मौके से फरार हो गए। आरोपियों ने पुरानी तहसील के सामने इंद्रलोक कालोनी में स्कूटी सवार एक व्यक्ति व बुजुर्ग दो महिलाओं के छह कंगन ठग ले गए। दोनों के जाने के बाद महिलाओं को ठगी का पता लगा। जिस पर पुलिस को शिकायत दी गई। पुलिस ने धोखाधड़ी से चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। स्कूटी सवारों ने ही सेक्टर-15 में महिला से ड्रा निकालने के नाम पर दो कंगन व अंगूठी ठग ली गई थी। इंद्रलोक निवासी शांति देवी जैन व प्रेम लता ने बताया कि वह शुक्रवार तीसरे पहर घर के बाहर बैठी थी। इसी दौरान स्कूटी सवार व्यक्ति उनके पास आया और शिव मंदिर का रास्ता पूछने लगा। इसी दौरान एक बुजुर्ग उसके पास आया और उससे बातचीत करने लगा। स्कूटी सवार ने बुजुर्ग से कहा कि मोदी ने बुजुर्गों की मदद के लिए स्कीम निकाली है।

उनकी मदद करने के लिए आया हैं। उसने पर्ची निकाल कर बुजुर्ग को 100 रुपये दे दिए। इस पर शांति देवी व प्रेमलता ने भी स्कूटी सवार को कहा कि वह भी बुजुर्ग है। उनकी भी मदद कर दो। इस पर वह मोबाइल में नेटवर्क नहीं होने की बात कहकर दोनों को एक तरफ ले गया। वहां पर जाने के बाद बुजुर्ग ने उन्हें सोने के आभूषण दिखाए। साथ ही दोनों बुजुर्ग महिलाओं के छह कंगन भी निकलवा लिए। बाद में वह बातचीत में उलझाए रहे और स्कूटी पर बैठकर चले गए। इसी बीच महिलाओं को उनके साथ हुई ठगी का पता लगा तो उन्होंने शोर भी मचाया, लेकिन तब तक वह फरार हो चुके थे। बुजुर्ग महिलाओं ने मामले से परिजनों को अवगत कराया। जिस पर परिजन उन्हें लेकर सिटी थाना में पहुंचे। जहां पर पुलिस ने शिकायत पर जांच के बाद अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी कर चोरी का मामला दर्ज कर लिया है

सेक्टर-15 में भी की थी ठगी 
सेक्टर-15 निवासी शशिबाला के साथ भी शुक्रवार को ठगी हुई थी। शशिबाला को ड्रा निकालने के नाम पर सोने के दो कंगन व अंगूठी ठगी गई थी। बाद में जब महिला को पता लगा था तो वह फरार हो गए थे। महिला से ठगी करने वाला व्यक्ति व बुजुर्ग भी स्कूटी पर सवार होकर आए थे। 

राजपाल सिंह, थाना प्रभारी सिटी सोनीपत
दो महिलाओं ने ठगी कर कंगन चोरी करने की शिकायत दी है। जिस पर मामला दर्ज कर लिया गया है। ठगों का पता लगाने के लिए क्षेत्र में लगे सीसीटीवी भी खंगाले जा रहे हैं। जल्द उनका पता लगाकर काबू किया जाएगा।