हेमा मालिनी ने प्रस्तुत किया राधा-कृष्ण प्रेम, भक्ति रस में डूबे लोग

12/23/2017 2:33:08 PM

अंबाला( अमन कपूर): शोले की बसंती यानी प्रसिद्ध अभिनेत्री हेमा मालिनी ने राधा-रास बिहारी में भगवान श्री कृष्ण और राधा के बीच प्रेमभाव को दिखाकर एस.डी. कालेज में प्रभु प्रेम संघ अम्बाला व जूनापीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि द्वारा आयोजित 2 दिवसीय दिव्य आध्यात्मिक महोत्सव कार्यक्रम की संध्या को राधा-कृष्ण के प्रेम रस से भर दिया। इस सांस्कृतिक संध्या में हेमा मालिनी की झलक पाने के लिए हजारों लोग आतुर थे और जैसे ही वे राधा रास बिहारी नाटक को लेकर मंच पर पहुंची तो पूरा पंडाल दर्शकों की तालियों से गूंज उठा। 

मंच पर उन्होंने सहयोगी कलाकारों के साथ भगवान श्री कृष्ण, राधा और गोपियों के बीच बाल्यकाल से लेकर राक्षसों का वध करने के तमाम दृश्यों को दिखाने का अद्भुत प्रयास किया। इस नाटक में अभिनेत्री हेमा मालिनी ने छलिया कृष्ण और गोपियों के बीच पनघट पर हठखेलियां करते हुए, श्री कृष्ण के वियोग में राधा का इंतजार, बांसुरी बजाते कृष्ण और राधा-कृष्ण को एक-दूसरे के वियोग में जीने के प्रसंगों को दिखाकर सबको भाव-विभोर कर दिया। प्रसिद्ध अभिनेत्री हेमा मालिनी ने अपने कार्यक्रम का आगाज गणेश वंदना से किया। 

राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने इस अवसर पर कहा कि विश्व शांति के लिए संतों की शरण और मार्गदर्शन जरूरी है। हरियाणा देश की पहचान है और आध्यात्मिकता, त्याग, समर्पण का केंद्र बिंदु है। उन्होंने हरियाणा के राज्यपाल बनने पर स्वयं को सौभाग्यशाली करार देते हुए कहा कि उन्हें गीता की जन्मस्थली के गौरवमयी पद पर आसीन होकर इस प्रदेश की वैभव संस्कृति और सभ्यता को करीब से देखने का अवसर मिला है। 

इससे पूर्व जूनापीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि ने कहा कि प्रभुप्रेम संघ द्वारा राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्थापित आश्रमों के माध्यम से जहां अब तक 50 लाख से अधिक आचार्यों को दीक्षा दी जा चुकी है वहीं, सैंकड़ों शिक्षण संस्थानों, प्रशिक्षण संस्थानों के माध्यम से भी राष्ट्र निर्माण व समाज सेवा की गतिविधियां चलाई जा रही हैं। उन्होंने राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी और अंतर्राष्ट्रीय नृत्यांगना, अभिनेत्री एवं सांसद हेमा मालिनी के सादे जीवन और उच्च आदर्शों का भी विस्तृत वर्णन किया।