गीता जयंती के समापन के बाद हुआ ''गीता'' का ''अपमान''

punjabkesari.in Friday, Dec 01, 2017 - 09:58 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): श्रीकृष्ण के उपदेशों के ग्रंथ गीता के सम्मान  में हरियाणा सरकार ने पूरे प्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया, लेकिन ऐसा जान पड़ता है कि वह मान-सम्मान  केवल दिखावे के लिए किया। क्योंकि फतेहाबाद में आयोजित गीता जयंती महोत्सव में कु छ ऐसे नजारे देखने को मिले जिसमें गीता का अपमान होता दिखा।

PunjabKesari

फतेहाबाद में गीता जयंती कार्यक्रम का आयोजन बड़े ही धूमधाम से हुआ, और समापन कार्यक्रम भी बड़े ही शान से किया गया। लेकिन कार्यक्रम के समापन के कार्यक्रम स्थल पर श्लोक लिखे गीता की बुकलेट्स कूड़े के ढेर की तरह नीचे जमीन पर पड़े मिले।

PunjabKesari

हरियाणा सरकार गीता ग्रन्थ का महत्व और सम्मान को लेकर लोगों में जागरूकता लाने के लिये लाखों-करोड़ो रूपये बहा रही है, लेकिन फतेहाबाद में इस तरह से गीता का अपमान होना, गीता का महत्व समझाना और समझना शायद दोनों ही बेमानी सा दिखा।

PunjabKesari

इस लापरवाही की जानकारी जब डीसी डॉ. हरदीप सिंह को दी उन्होंने काफी हैरानी जताई। डीसी फतेहाबाद ने इस तरह गीता का अपमान करने वाली लापरवाही को गंभीरता से लेने की बात कही है। डीसी ने कहा कि इस तरह गीता का अपमान होने को लेकर प्रशासनिक लापरवाही की जांच होगी और नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

PunjabKesari

डीसी ने कहा कि गीता जयंती का उत्सव फतेहाबाद में 3 दिन मनाया गया और फिर इस तरह गीता के प्रति अपमानजनक व्यवहार नहीं रहे इसका आगे ध्यान रखा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static