गीता जयंती के समापन के बाद हुआ ''गीता'' का ''अपमान''

12/1/2017 9:58:19 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): श्रीकृष्ण के उपदेशों के ग्रंथ गीता के सम्मान  में हरियाणा सरकार ने पूरे प्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया, लेकिन ऐसा जान पड़ता है कि वह मान-सम्मान  केवल दिखावे के लिए किया। क्योंकि फतेहाबाद में आयोजित गीता जयंती महोत्सव में कु छ ऐसे नजारे देखने को मिले जिसमें गीता का अपमान होता दिखा।



फतेहाबाद में गीता जयंती कार्यक्रम का आयोजन बड़े ही धूमधाम से हुआ, और समापन कार्यक्रम भी बड़े ही शान से किया गया। लेकिन कार्यक्रम के समापन के कार्यक्रम स्थल पर श्लोक लिखे गीता की बुकलेट्स कूड़े के ढेर की तरह नीचे जमीन पर पड़े मिले।



हरियाणा सरकार गीता ग्रन्थ का महत्व और सम्मान को लेकर लोगों में जागरूकता लाने के लिये लाखों-करोड़ो रूपये बहा रही है, लेकिन फतेहाबाद में इस तरह से गीता का अपमान होना, गीता का महत्व समझाना और समझना शायद दोनों ही बेमानी सा दिखा।



इस लापरवाही की जानकारी जब डीसी डॉ. हरदीप सिंह को दी उन्होंने काफी हैरानी जताई। डीसी फतेहाबाद ने इस तरह गीता का अपमान करने वाली लापरवाही को गंभीरता से लेने की बात कही है। डीसी ने कहा कि इस तरह गीता का अपमान होने को लेकर प्रशासनिक लापरवाही की जांच होगी और नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।



डीसी ने कहा कि गीता जयंती का उत्सव फतेहाबाद में 3 दिन मनाया गया और फिर इस तरह गीता के प्रति अपमानजनक व्यवहार नहीं रहे इसका आगे ध्यान रखा जाएगा।