विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

11/2/2017 1:45:49 PM

हिसार: सरसौद में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों ने ससुरालजनों पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बिना सूचना के नन्ही देवी का दाह संस्कार कर दिया। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर पति, सास, ससुर के खिलाफ धारा 304 बी के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस की सीन ऑफ क्राइम टीम ने श्मशान घाट से मृतका के अवशेष कब्जे में लेकर उन्हें लैब में जांच के लिए भेज दिया है। 

मृतका की मां राजबाला निवासी डूमरखां ने बरवाला पुलिस को दी शिकायत में बताया कि करीब 5 साल पहले बेटी नन्ही देवी की शादी गांव सरसौद के संदीप के साथ की थी। आरोप है कि शादी के बाद से ससुरालजन नन्ही देवी के साथ मारपीट कर परेशान करते। हाल ही में उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया, लेकिन बाद में लड़की को ससुराल भेज दिया। राजबाला ने शिकायत में बताया कि गत 28 अक्तूबर को उसके पास फोन आया कि नन्ही देवी ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। 

यह सूचना राजबाला ने अपनी पति कृष्ण को दी जो बी.एस.एफ. में कार्यरत हैं। वहीं परिजन जब गांव सरसौद पहुंचे तो दाह संस्कार की तैयारी चल रही थी। परिजनों ने पुलिस में शिकायत देकर ससुरालजनों पर बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया। बरवाला थाना के सब-इंस्पैक्टर फूल कुमार ने बताया कि पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर मृतका के पति संदीप कुमार, ससुर राजेंद्र और सास के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है।