झील गांव में विकास कार्य को तेज करने की प्लानिंग

1/20/2018 3:57:46 PM

जींद(ब्यूरो): उचाना के झील गांव में राजकीय स्कूल में एस.डी.एम. डा. किरण सिंह द्वारा खुला दरबार लगाया गया। यह गांव भाजपा विधायक प्रेमलता द्वारा विधायक आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया हुआ है। गांव के विकास को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक कर एस.डी.एम. ने गांव में विकास की प्लॉनिंग बनाई। एस.डी.एम. द्वारा गांव की पंचायत, ग्रामीणों से गांव की प्रमुख समस्याओं को लेकर जानकारी ली। सभी विभागों के अधिकारी इस दौरान मौजूद रहे। जो-जो मांगें गांव के लोगों ने रखीं, उनको लेकर एस.डी.एम. ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को एस्टीमेट बना कर उन पर कार्य तेजी से शुरू करने के निर्देश भी दिए। लोगों की समस्याओं को सुन उनका मौके पर समाधान भी किया। 

डा. किरण सिंह ने कहा कि जो-जो मांगे गांव के लोगों ने रखी हैं, उन पर जल्दी कार्य शुरू हो इसके लिए ग्राम पंचायत प्रस्ताव पारित करके संबंधित विभागों को भेजें। विधायक आदर्श योजना के तहत गोद लिए गांव में विकास कार्य तेजी से हो। गांव के लोगों को चाहिए कि वो गांव में होने वाले विकास कार्य में वो सहयोग करें। जो भी गांव के लोग विकास को लेकर एकजुटता से कार्य करवाते है वह गांव विकास के मामले में सबसे आगे होता है। विकास को लेकर किसी तरह से भी धन का अभाव नहीं होगा। जो-जो मांगें गांव के लोगों ने रखी हैं उन पर कार्य तेजी से होगा। 

सरपंच प्रदीप मोर ने कहा कि विधायक द्वारा गांव को विधायक आदर्श योजना के तहत गोद लेने गांव में विकास की शुरूआत करने का काम किया है। अब गांव के लोगों को सभी मांगें पूरी होने की उम्मीद है। पंचायत प्रस्ताव पारित करके जल्द संबंधित विभागों को भेजेगी ताकि विकास कार्य जल्दी शुरू हो। बी.डी.पी.ओ. पूनम ने ग्राम विकास योजना बनाने का फार्मेट बैठक में मौजूद सभी विभागों के अधिकारियों को देते हुए हिदायत दी कि एक सप्ताह के अंदर इस फार्मेट को खंड कार्यालय में जमा करवाए ताकि ग्राम विकास योजना तैयार की जा सके।

 इस मौके पर ए.बी.पी.ओ. राकेश भारद्वाज, बिजली निगम के जे.ई. सतपाल, बी.ई.ओ. आर.के. अहलावत कृषि विभाग से राजकुमार, पंचायत विभाग के जे.ई. विनोद, एस.डी.ओ. अरमेंद्र, निर्मल सिंह ग्राम सचिव, सुमित्र लाठर सी.डी.पी.ओ., रामनिवास पंच, जगरूप, बली सिंह, होशियारा, राममेहर, सूरजमल, रमेश, सूरजभान, हवा सिंह, बलवान व ओमप्रकाश मौजूद रहे।

यह हैं गांव की मांगें
सरकारी स्कूल को अपग्रेड करके 12वीं तक का करने, खिलाडिय़ों के लिए स्टेडियम निर्माण, स्कूल लाइब्रेरी, ग्राम सचिवालय, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सुबह-शाम सैर के लिए पार्क का निर्माण, गंदे की निकासी के लिए पाइपलाइन बिछाने, रिटॄनग वॉल, गौ घाट, झील से घसो स्टेशन तक कच्चे रास्ते की जगह सड़क, झील से डोहाना खेड़ा तक सड़क निर्माण, एससी मोहल्ले, वाल्मीकि मोहल्ले में कच्ची गलियों को पक्का करने, गांव में बिजली सप्लाई के लिए लगे जर्जर हो चुके तारों को बदलने, कंडम हो चुके वाटर वक्र्स की मुरम्मत करने सहित अन्य मांगों को एस.डी.एम. के सामने रखा।