मेडिकल स्टोर पर छापेमारी करने गई टीम को खदेड़ा

12/13/2017 1:25:58 PM

पिनगवां(ब्यूरो):सीएम विंडों की शिकायत पर जांच करने के लिए उपमंडल के गांव शिकरावा गई स्वास्थ्य विभाग की टीम को कार्रवाई करना उस समय उस समय भारी पड जब आरोपी दुकानदार ने न केवल टीम के सदस्यों से हाथापाई की बल्कि उनके कब्जे से जब्त की हुई दवाइयों को छीनते हुए की गई कार्रवाई रोक दी। सारे मामले को टीम ने मौके की नजाकत को भांपते हुए भाग निकलने में ही गनीमत समझी। टीम के सदस्यों ने मामले को लेकर पिनगवां थाना को शिकायत कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। जिला ड्रग कंट्रोलर दिनेश कुमार ने बताया कि सीएम विंडों की शिकायत करने को लेकर सीविल सर्जन कार्यालय द्वारा एक टीम का गठन किया गया था।

जिसमे उनके नेतृत्व में टीम में पुन्हाना सीएचसी के डाक्टर विपिन कुमार को भी शामिल किया गया। कार्रवाई लेकर सोमवार को पिनगवां मंडलाध्यक्ष संजय सिंगला व पिनगवां थाने के एचसी रोहताश को लेकर शिकरावा पहुंची। जहां पर बिना लाईसेंस के मेडीकल की दुकान चला रहा जमशेद पुत्र अब्दूल रहीम की दुकान पर छापा मारा तो वहां मौके पर जमशेद बिना लाईसेंस के ही दवाइयों को बेचता पाया गया। मौके पर ही टीम द्वारा दवाइयों से भरी एक पेटी को जब्त कर कार्रवाई की जा रही थी कि मौके पर गांव के सैंकडों लोग इक्कठा हो गए। जिन्हें देखकर जमशेद ने टीम के सदस्यों से हाथापाई करते हुए कार्रवाई के कागजात फाड़ते हुए दवाइयों को छीन लिया और जमा भीड़ को भी टीम के साथ मारपीट करने के लिए उकसाने लगा।

कब्जे में ली गई दवाइयां छीनी, कागजात भी फाड़े 
स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सरकारी काम में बाधा सहित मामले को लेकर शिकायत दी गई है। जिसको लेकर जल्द ही आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।