रेप की सजा हो फांसी, महिला आयोग की चेयरपर्सन ने भी की मांग, कब जागेगी सरकार

1/20/2018 3:49:58 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): हरियाणा मे बढ़ती बलात्कार की घटनाओं को  लेकर लोगों के दिलों में दहशत का माहौल बना  हुआ है। इस दहशत को खत्म करने के लिए आम जन की मांग है कि बलात्कार को अंजाम देने वाले आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई जाए, तब जाकर हालातों पर काबू पाया जा सकता है। इसी क्रम में प्रदेश महिला आयोग की चेयरपर्सन प्रतिभा सुमन ने भी इन घटनाओं की निंदा करते हुए कहा कि, ये घटनाएं समाज के अंदर की छोटी सोच को दर्शाती हैं। उन्होंने कहा कि, हरियाणा में भी मध्य प्रदेश की तर्ज पर कानून बनना चाहिए, जिसमें छोटी बच्चियों से रेप की सजा फांसी का प्रावधान है।

प्रतिभा सुमन ने पुलिस को भी ऐसे मामलों में जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं, अगर कोई पुलिस अधिकारी समय पर कार्रवाई नहीं करता है तो महिला आयोग उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू करेगा। उन्होंने कहा कि अपराधियों को सख्त सजा नहीं दी जाएगी तब तक इस तरह के अपराध रुकने वाले नहीं हैं।

आयोग की चेयरपर्सन प्रतिभा सुमन ने प्रदेश के मुख्यमंत्री व डीजीपी के इस्तीफे मांगे जाने पर कहा कि इस्तीफा देने या मांगने से हल नहीं होगा, यह समाधान केवलअपराधियों को सजा दिलाने से होगा। उन्होंने कहा कि अपराधी इस तरह की घटनाओं को अंजाम देकर हरियाणा का नाम बदमान कर रहे हैं।

एडीजीपी के शर्मनाक बयान पर चेयरपर्सन के तीखे बोल
एडीजीपी आरसी मिश्रा द्वारा रेप की घटनाओं पर गंभीर बयान दिए जाने पर चेयरपर्सन प्रतिभा सुमन ने कहा कि कहीं न कहीं तो कानून व्यवस्था में कमी है। अपराधों को रोकने के लिए प्रदेश के डीजीपी इन मामलों को गंभीरता से लें। उन्होंने कहा कि जिला लेवल के अधिकारियों को सख्त आदेश देकर 24 घंटो पुलिस अधिकारियों को तैनात रखें, प्रदेश सरकार ने जो अब ऑपेरशन दुर्गा अभियान चलाया है इसको जारी रखें। और जहां भी अपराधी व मनचले दिखाई देते हैं उनको जेलों में डाल कर सख्त से सख्त सजा दी जाए जिस में हमारी बहन बेटियां सुरक्षित रह सकें।