14 साल पहले लापता हुआ बुजुर्ग फेसबुक के जरिए सऊदी अरब में मिला(VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Dec 29, 2018 - 03:13 PM (IST)

नूंह(एके बघेल): आज के डिजिटल जमाने में यदि कोशिश की जाए तो सबकुछ ढूंढ निकाला जा सकता है, फिर चाहे वो कोई जगह हो या शहर हो या चाहे कोई खोया हुआ इंसान हो। इसी डिजिटल जमाने की मदद से करीब 14 साल पहले सऊदी अरब में खोए एक बुजुर्ग को सोशल मीडिया फेसबुक के जरिए खोज निकाला गया।

जिस खोए बुजुर्ग को पाने की आस परिजन छोड़ चुके थे। आज उसी बुजुर्ग को परिजनों ने फेसबुक पर देख लिया। फेसबुक के जरिये परिजनों ने अपने खोये बुजुर्ग को पहचान लिया। 14 साल बाद बुजुर्ग को फेसबुक पर जिंदा देखकर परिजन फूले नहीं समा रहे हैं। परिवार के लोग खुशी के आंसू नहीं रोक पा रहे हैंं। अपने बुजुर्ग को जिंदा देख कर परिवार में खुशी का माहौल बना हुआ है। 

PunjabKesari

बता दें, कि आज से 14 साल पहले सन 2004  में नूंह शहर के वार्ड एक स्थित हामिद कॉलोनी में रहने वाले हाजी बशीर (70) फरीदाबाद में अपने बेटी के लिए नूंह से निकले थे, लेकिन हाजी बशीर जब अपने बेटी के घर नहीं पहुंचे तो परिजनों को चिंता सताने लगी। परिजनों ने नाते-रिश्तेदारों से संपर्क किया, लेकिन कोई पता नहीं लग पाया।

PunjabKesari

करीब छह महीने तक परिजन दिल्ली, पानीपत, सोनीपत, गुडग़ांव, गाजियाबाद, नोएडा सहित अन्य जगहों पर तलाश की। समय बीतता चला गया, लेकिन हाजी बशीर का पता नहीं लग पाया। परिजनों के मन में कई बार बुरे ख्याल भी आने लगे। किसी प्रकार की जानकारी न मिलने पर परिजनों से भी समय बीतने के साथ-साथ ढूंढने की आस छोड़ दी। 

PunjabKesari

परिजनों के मुताबित उम्र बढऩे के साथ-साथ हाजी बशीर की याद्दाश्त कुछ कमजोर थी। ऐसे में हाजी बशीर का मिलना बड़ा मुश्किल हो गया, लेकिन 14 साल बाद खोये हुए बुजुर्ग को परिजनों ने फेसबुक पर डाली गई एक पोस्ट में अपने बुजुर्ग हाजी बशीर को पहचान लिया। फेसबुक पर डाली गई पोस्ट की तस्वीर सऊदी अरब में देखने को मिली।

PunjabKesari

बीते शनिवार की शाम हाजी बशीर के परिजन उसमान निवासी वार्ड एक ने फेसबुक पर अपने बुजुर्ग को पहचान लिया। इस बारे में उसमान ने परिवार के सदस्यों को बताया और फेसबुक पर पोस्ट दिखाई। परिवार के अन्य सदस्यों ने भी अपने बुजुर्ग हाजी बशीर को पहचान लिया। हाजी बशीर सउदी अरब कैसे पहुंचे इस बारे में पता लगाने के लिए परिजन अब सउदी अरब में जाएंगे। वहीं परिजनों ने बुजुर्ग को घर पहुंचाने में सरकार से सहयोग की अपील की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static