गुरुग्राम में शिवसेना ने बंद करवाई मीट की 500 दुकानें, KFC पर भी बोला धावा

3/29/2017 3:18:19 PM

गुरुग्राम:यूपी में बूचड़खानों योगी सरकार के एक्शन में आने के बाद इसका असर अन्य राज्यों पर भी पड़ना शुरू हो गया। जहां यूपी में सरकार की कार्रवाई के खौफ के बाद बूचड़खान खुद-ब-खुद बंद हो रहे हैं। वहीं दूसरी ओर हरियाणा के गुड़गांव में शिवसेना ने जबरन मीट और चिकन की 500 दुकानों को बंद करा दिया, इनमें मल्टीनेशनल फूड चेन KFC भी शामिल है।

200 शिवसौनिकों ने दुकानों पर बोला धावा
करीब 200 शिवसौनिकों ने गुड़गांव में मीट की दुकानों बंद करने के लिए पर धावा बोला। उन्होंने नवरात्र तक सभी दुकानों को बंद करा दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने मीट दुकानदारों को चेतावनी दी कि मंगलवार को वे दुकानें बंद रखें। वहीं, दूसरी ओर शिवसेना ने KFC की एक दुकान में घुसकर वहां चिकन खाने आए लोगों को दुकान से बाहर निकाल दिया और उसे बंद करवा दिया। 

शिवसेना ने दावे के साथ कहा कि उसे इस कार्रवाई में स्थानीय लोगों का समर्थन हासिल है और उन्हीं लोगों ने नवरात्रि के दौरान मीट की दुकानें बंद किए जाने की मांग की थी. इसी के चलते ये कार्रवाई की गई है। सूत्रों का कहना है कि इसके लिए शिवसैनिकों ने पहले ही पुलिस-प्रशासन से अनुमति ली थी। पुलिस को पहले से ही इस कार्रवाई भनक थी। इसके बावजूद  प्रशासन की ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया। वहीं, दूसरी ओर गुड़गांव पुलिस के एसी.पी. मनीष सहगल ने बताया कि उन्हें इस कार्रवाई की जानकारी नहीं है और अगर किसी ने वैध दुकानों को जबरन बंद कराया है तो उसके खिलाफ कानून कार्रवाई की जाएगी।