दिल्ली की तरह हरियाणा में 'आप' करेगी सत्ता, व्यवस्था परिवर्तन: केजरीवाल (VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Oct 01, 2018 - 01:17 PM (IST)

जींद (सुनील मराठा): जींद पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को इस बात का पूरा भरोसा है कि अगले साल हरियाणा विधानसभा चुनावों में हरियाणा की जनता दिल्ली की तर्ज पर आम आदमी पार्टी का साथ देगी और प्रदेश में सत्ता के साथ-साथ व्यवस्था परिवर्तन भी होगा। आम आदमी पार्टी जाट और गैर जाट की राजनीति से अलग हटकर हरियाणा में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और पानी के मुद्दों पर चुनावी जंग लड़ेगी और इसमें जीत हासिल करेगी। वह हरियाणा में लोकसभा और विधानसभा चुनावों में किसी दूसरे दल के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी।

केजरीवाल रविवार को जींद के पटियाला चौक पर सुरेंद्र कुमार के निवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। केजरीवाल से जब लखनऊ में एप्पल कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की पुलिस द्वारा हत्या पर उनके टवीट को लेकर सवाल किया गया तो उनका कहना था कि उन्होंने यह टवीट भाजपा को आईना दिखाने के लिए किया है। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि भाजपा खुद को हिंदुओं की रक्षक बताकर सत्ता हथियाती है और लखनऊ में यूपी की भाजपा सरकार के सिपाही ने विवेक तिवारी नामक हिंदू की गोली मारकर हत्या की है। सच्चाई यह है कि भाजपा देश को सांप्रदायिकता के आधार पर बांटने और तोड़ने का वह काम कर रही है। जो पाकिस्तान 70 साल में नहीं कर पाया था, भाजपा ने वह काम महज साढ़े 3 साल में कर दिया है।

PunjabKesari

हरियाणा को लेकर केजरीवाल ने अपना राजनीतिक एजेंडा पूरी तरह साफ करते हुए कहा कि वह हरियाणा की जनता के बीच जाकर कहेंगे कि उन्हें अगर जाट और गैर जाट के नाम पर वोट करना है तो वह भाजपा, इनेलो या कांग्रेस को वोट दे। अगर जनता हरियाणा में भी दिल्ली की तरह शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और पानी में सुधार चाहती है तो फिर आम आदमी पार्टी सबसे बेहतर विकल्प है। हरियाणा में चुनावों के दौरान पैदा होने वाले जातीय उफान को आम आदमी पार्टी अपनी व्यवस्था परिवर्तन की राजनीति से रोकने का काम करेगी। 

PunjabKesari

केजरीवाल ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि हरियाणा की जनता दिल्ली के सरकारी स्कूलों और अस्पतालों की तरह हरियाणा में भी बेहतर स्कूल और अस्पताल के लिए आम आदमी पार्टी को वोट देगी। सस्ती बिजली और सस्ते पानी के लिए हरियाणा की जनता आम आदमी पार्टी का साथ देगी। दिल्ली में उन्होंने यह सब कर दिखाया है। हरियाणा में आम आदमी पार्टी अकेले अपने बूते पर लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ेगी। विधानसभा चुनावों में भी आम आदमी पार्टी 90 प्रतिशत टिकट अपने ही कैडर से देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static