दिल्ली की तरह हरियाणा में 'आप' करेगी सत्ता, व्यवस्था परिवर्तन: केजरीवाल (VIDEO)

10/1/2018 1:17:53 PM

जींद (सुनील मराठा): जींद पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को इस बात का पूरा भरोसा है कि अगले साल हरियाणा विधानसभा चुनावों में हरियाणा की जनता दिल्ली की तर्ज पर आम आदमी पार्टी का साथ देगी और प्रदेश में सत्ता के साथ-साथ व्यवस्था परिवर्तन भी होगा। आम आदमी पार्टी जाट और गैर जाट की राजनीति से अलग हटकर हरियाणा में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और पानी के मुद्दों पर चुनावी जंग लड़ेगी और इसमें जीत हासिल करेगी। वह हरियाणा में लोकसभा और विधानसभा चुनावों में किसी दूसरे दल के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी।

केजरीवाल रविवार को जींद के पटियाला चौक पर सुरेंद्र कुमार के निवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। केजरीवाल से जब लखनऊ में एप्पल कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की पुलिस द्वारा हत्या पर उनके टवीट को लेकर सवाल किया गया तो उनका कहना था कि उन्होंने यह टवीट भाजपा को आईना दिखाने के लिए किया है। 



उन्होंने कहा कि भाजपा खुद को हिंदुओं की रक्षक बताकर सत्ता हथियाती है और लखनऊ में यूपी की भाजपा सरकार के सिपाही ने विवेक तिवारी नामक हिंदू की गोली मारकर हत्या की है। सच्चाई यह है कि भाजपा देश को सांप्रदायिकता के आधार पर बांटने और तोड़ने का वह काम कर रही है। जो पाकिस्तान 70 साल में नहीं कर पाया था, भाजपा ने वह काम महज साढ़े 3 साल में कर दिया है।



हरियाणा को लेकर केजरीवाल ने अपना राजनीतिक एजेंडा पूरी तरह साफ करते हुए कहा कि वह हरियाणा की जनता के बीच जाकर कहेंगे कि उन्हें अगर जाट और गैर जाट के नाम पर वोट करना है तो वह भाजपा, इनेलो या कांग्रेस को वोट दे। अगर जनता हरियाणा में भी दिल्ली की तरह शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और पानी में सुधार चाहती है तो फिर आम आदमी पार्टी सबसे बेहतर विकल्प है। हरियाणा में चुनावों के दौरान पैदा होने वाले जातीय उफान को आम आदमी पार्टी अपनी व्यवस्था परिवर्तन की राजनीति से रोकने का काम करेगी। 



केजरीवाल ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि हरियाणा की जनता दिल्ली के सरकारी स्कूलों और अस्पतालों की तरह हरियाणा में भी बेहतर स्कूल और अस्पताल के लिए आम आदमी पार्टी को वोट देगी। सस्ती बिजली और सस्ते पानी के लिए हरियाणा की जनता आम आदमी पार्टी का साथ देगी। दिल्ली में उन्होंने यह सब कर दिखाया है। हरियाणा में आम आदमी पार्टी अकेले अपने बूते पर लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ेगी। विधानसभा चुनावों में भी आम आदमी पार्टी 90 प्रतिशत टिकट अपने ही कैडर से देगी।

Shivam