काम पर न लौटने वाले कर्मचारी नौकरी से हाथ धो सकते हैं, एसीएस ने दी चेतावनी (VIDEO)

10/24/2018 9:30:29 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा रोडवेज यूनियन नेताओं और परिवहन मंत्री एवं एसीएस धनपत सिंह के बीच बुधवार को हुई समझौता वार्ता की विफलता के बाद एसीएस ने  कर्मचारियों को चेतावनी दी है। एसीएस धनपत सिंह के मुताबिक, हड़ताल में शामिल प्रोबेशन कर्मचारी कल यानि वीरवार तक काम पर लौटें वरना उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है और उन्हें नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है।



एसीएस धनपत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि रोडवेज कर्मियों द्वारा की जा रही हड़ताल को विफल करने के लिए आज 1935 बसें चली साथ ही प्राइवेट सहकारिता की बसें भी चल रहीं हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक एसमा में 48 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। 1222 हड़ताली कर्मचारियों को नामजद करते हुए एफआईआर की गई और 30 नेता अभी जेल में हैं। इनमें से कुछ मामले शांति भंग को लेकर भी दर्ज किए गए हैं।



उन्होंने बताया कि अभी 275 गिरफ्तारियां हुई हैं, जिनमें 245 जमानत पर रिहा हुए। 107/51 के मामले में 401 की गिरफ्तारी हुई, उनमें से 206 जमानत पर रिहा हुए। अबतक 193 कर्मचारी सस्पेंड कर दिए गए हैं, 52 प्रोबेशन कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त की गई हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि कल तक काम पर वापस न लौटने वाले  प्रोबेशन कर्मचारी पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। प्रोबेशन पर चल रहे 81 चालक और 103 परिचालक सस्पेंड कर दिए गए हैं, प्रोबेशन वाले 309 ड्राइवर वापस काम पर आ चुके हैं।


परिवहन मंत्री के साथ यूनियन नेताओं की वार्ता विफल, हड़ताल रहेगी जारी 


एसीएस ने बताया कि हड़ताल के चलते हुए नुकसान का अभी तक आंकलन नहीं किया गया। वहीं कर्मचारियों के परमिटों को लेकर लागए गए आरोपों पर उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर सरकार विजिलेंस से भी जांच को तैयार है। 510 बसें अगर जांच के बाद गलत पाई जाती है तो टेंडर रद्द करने और 700 में से बाकी 190 को होल्ड पर रखने के लिए भी तैयार है।
 

हरियाणा की हर खबर अब आपके वॉट्सऐप पर, सब्सक्राइब करें

Shivam