हरियाणा सरकार ने एंबुलेंस चालकों पर कसा शिकंजा, रेट किए निर्धारित, यहां देखें

5/8/2021 6:26:53 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा में कोरोना की भयावह स्थिति है। इसी बीच कालाबाजारी और सुविधा मुहैया कराने के नाम पर मनमाने ढंग से लूट की भी खबरें सामने आ रही है। कोविड-19 से ग्रसित मरीजों से मनमाने तरीके से पैसे वसूले जा रहे हैं। इसी के चलते अब प्रदेश सरकार ने शिकंजा कसते हुए एंबुलेंस के रेट निर्धारित कर दिए हैं। जिससे अब एंबुलेंस चालक मनमाने पैसे नहीं वसूल सकेंगे। सरकार द्वारा एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस का किराया 30 रुपए प्रति किलोमीटर तथा बेसिक लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस का किराया 15 रुपए प्रति किलोमीटर निर्धारित किया गया है, जबकि लोकल में 10 किलोमीटर का एंबुलेंस चालक सिर्फ 500 रुपये ही लेंगे।  यहां नीचे देखें लिस्ट- 



हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में एंबुलेंस संचालकों द्वारा मनमाने दाम वसूले जाने और दवाइयों की कालाबाजारी व मुनाफाखोरी करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए एक कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जिस पर कोई भी व्यक्ति अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है। ऐसे मामलों में अभी तक 45 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

विज ने कहा कि इन दिनों एम्बुलेंस संचालकों द्वारा मनमाने दाम वसूले जाने के मामले सामने आ रहे हैं, जिससे सरकार पूरी तरह सख्ती से पेश आ रही है। उन्होंने कहा कि दवाइयों की कालाबाजारी और एंबुलेंस के लिए अधिक पैसे वसूलने के मामलों में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

vinod kumar