हरियाणा के चुनावी रण में अमित शाह: कहा- कांग्रेस के शासन में चला आतंकवाद का दौर

10/16/2019 3:20:32 PM

फरीदाबाद(ब्यूरो): फरीदाबाद सेक्टर-30 में तिगांव विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी राजेश नागर के पक्ष में जनसभा करने गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे, जिनका जोर शोर से स्वागत किया गया।इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में आतंकवाद का दौर चला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वोट बैंक की राजनीतिक करती है। इस मौके पर शाह ने कहा कि देश से आतंकवाद का नामों निशान नहीं रहने देंगे।

अमित शाह ने कहा कि हरियाणा के विकास के लिए 14वें वित्त आयोग के तहत एक लाख 17 हजार 28 हजार करोड़ रुपये दिए हैं। नरेंद्र मोदी सरकार ने भारत का सम्मान बढ़ाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि 370 धारा हटने से जनता  खुश है, लेकिन कांग्रेस इसका विरोध कर रही है। शाह ने कहा कि जहां राष्ट्रवाद वहां कांग्रेस का विरोध होता है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में पिछली सरकारों ने किसानों की जमीनों का खाया है। 



अमित शाह ने रैली को संबोधित करते हुए किस तरह बड़ी जीत के साथ मोदी सरकार दोबारा सत्ता में आई उसका गुणगान किया। उन्होंने कहा कि पूरे देश में हमारी पार्टी को 300 से ज्यादा सीटें मिलीं और पूर्ण बहुमत से हमारी सरकार सत्ता में आई। शाह ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाकर मोदी जी ने देश की जनता की सालों पुरानी ख्वाहिश को पूरा किया है। 70-70 सालों में कितनी पार्टियां आईं कितनी सरकारें आईं लेकिन किसी ने अनुच्छेद 370 नहीं हटाया गया। अनुच्छेद 370 के कारण जम्मू-कश्मीर के युवाओं को बरगलाया गया, उन्हें आंतक की राह पर ले जाया गया लेकिन कांग्रेस ने इसे नहीं हटाया।

कांग्रेस के शासन में आतंकवाद का ऐसा दौर चला कि 1990 से अब तक 40 हजार लोग आतंकवाद की भेंट चढ़ गए। पर ये अनुच्छेद नहीं हटाई गई, लेकिन मोदी जी ने इसे हटाकर कड़ा संदेश दिया कि अब मोदी जी इस देश में आतंकवाद का नामोनिशान नहीं रहने देंगे। एक ओर भारतीय जनता पार्टी और उसकी सहयोगी पार्टियां अनुच्छेद 370 हटाने का समर्थन कर रही थीं, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी इसका विरोध कर रही थी। ये कोई नई बात नहीं है, जब भी राष्ट्रवाद का सवाल आता है कांग्रेस पार्टी को सांप सूंघ जाता है। वोट बैंक के कारण वो स्टैंड नहीं ले सकी।



10 साल कांग्रेस की सरकार रही, मौनी बाबा मनमोहन सिंह की सरकार रही, 5 आतंकी देश में घुस के हमारे जवानों का सिर काटकर ले गए लेकिन मनमोहन ने कुछ नहीं कहा। नरेंद्र मोदी सरकार आई उड़ी में, पुलवामा में हमला किया गया लेकिन इस बार मनमोहन सिंह नहीं 56 इंच के सीने वाले नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री थे। फिर परिणाम क्या हुआ इन हमलों के बाद हमारे प्रधानमंत्री ने कहा और हमारी सेना ने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक की।

शाह ने कहा कि खट्टर सरकार आई तो यहां का विकास हुआ, भ्रष्टाचार खत्म हुआ। फिर उन्होंने पूछा क्या किसी को नौकरी के लिए बाहर जाना पड़ा, नहीं जाना पड़ा। खट्टर सरकार ने कितनी नौकरियां दीं। उज्जवला योजना से भी लोगों को लाभ हुआ। हर घर में नल में पानी पहुंचाने का काम भाजपा कर रही है। 500 करोड़ रुपये के खर्च से युवाओं को स्किल देंगे। पूरे घरों में सौर ऊर्जा पैनल लगाकर बिजली मुफ्त मिले इस प्रकार का काम करेंगे। हर जिला मुख्यालय पर शहीदों का स्मारक बनाएंगे। सभी पेंशन को 3000 रुपये तक बढ़ाने का काम हम करेंगे। आने वाले दिनों में मोदी सरकार और मनोहर सरकार प्रदेश का विकास की ओर ले जाएगी। 

Edited By

vinod kumar