नागरिकता संशोधन बिल पर तड़पा पाकिस्तान, विज ने इमरान को जमकर लताड़ा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 11, 2019 - 10:44 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): नागरिकता संशोधन बिल मामले पर मचा सियासी घमासान अब पाकिस्तान तक जा पहुंचा है। धारा 370 के बाद अब पाकिस्तान भारत के नागरिकताता संशोधन बिल पर तड़पने लगा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर इसे मानवाधिकारों के खिलाफ और दोनों देशों के बीच हुए द्विपक्षीय समझौते के खिलाफ बताया, जिस पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज भड़क उठे।

इमरान खान पर भड़के अनिल विज ने कहा कि इमरान खान पहले अपने गिरेबान में झांके और बताएं कि पाकिस्तान में हिन्दू लड़कियों के साथ होने वाली ज्यादत्तियां और गैरमुस्लिमों का जबरन धर्म परिवर्तन क्या मानवाधिकारों के खिलाफ नहीं है? वहीं अनिल विज ने कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया और कांग्रेस के अधीर रंजन के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि रंजन को रेप इन इण्डिया नहीं रेप इन कांग्रेस कहना चाहिए।

विज ने कहा कि पाकिस्तान में हिन्दू लड़कियों के साथ ज्यादत्तियाँ हो रही हैं और जबरन गैर मुस्लिमों का धर्म परिवत्र्तन करवाया जा रहा है। विज ने इमरान खान पर कड़ा पलटवार करते हुए कहा कि इमरान खान, राहुल गाँधी और पूरे विपक्ष का बयान लिखने वाला एक ही व्यक्ति है। इमरान खान हमेशा कांग्रेस की ही भाषा में बयान देता है। विज ने कहा कि अगर हम अन्य देशों में प्रताडि़त लोगों को हम शरण दे रहे हैं, तो इमरान खान को इसमें क्या दिक्क्त है? 

विज ने इमरान खान के सामने कई सवाल खड़े किये और उनका जवाब भी माँगा। विज ने पाकिस्तान में बंटवारे के बाद कम हुई मंदिरों की संख्या और अल्पसंख्यों की संख्या घटने पर भी सवाल खड़ा किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static