डेरा सच्चा सौदा का एक और 'गुरमीत' गिरफ्तार, 12 दिनों तक था हनीप्रीत के साथ

10/26/2017 6:13:23 PM

पंचकूला (उमंग श्योराण): डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम को सजा होने के बाद से हनीप्रीत फरार चल रही थी, जिसे गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने एक और गुरमीत को गिरफ्तार किया है। ये गुरमीत राम रहीम नहीं बल्कि उसका समर्थक  गुरमीत सिंह है। पंचकूला दंगों की जांच कर रही एसआईटी अनुसार इस गुरमीत के पास ही डेरे के लेन-देन वाले डॉक्यूमेंट्स वाले बैग को छिपाया गयास था।

जानकारी के मुताबिक, हनीप्रीत को 12 दिन तक पनाह देने वाले इस गुरमीत ने करोड़ों की प्रॉपर्टी और लेन-देन के डॉक्यूमेंट्स का बैग छिपाया था। इसी बैग को जांच के लिए ईडी अपने साथ ले गया था। एसीपी मुकेश मल्होत्रा की टीम ने गुरमीत को बुधवार देर रात पंजाब से गिरफ्तार किया, गिरफ्तारी होते ही पुलिस ने उससे पुलिस वैन में ही पूछताछ करना शुरु कर दिया था। जिसमें पता चला कि उसने पंजाब के मुक्तसर जिले के थांदेवाला गांव में हनीप्रीत को 12 दिन तक छिपाकर रखा था।



असल में ईडी की टीम को पंचकूला पुलिस ने जो दो बैग दिए हैं। उनमें डेरा और डेरा प्रमुख की करोड़ों की प्रॉपर्टी से जुड़ी जानकारी के डॉक्यूमेंट्स, करोडों के लेन-देन और फर्म बनाकर बिजनेस करने की जानकारी है। बताया जा रहा है कि हनीप्रीत अपने साथ कुल चार बैग लेकर चल रही थी। इनमें से दो बड़े बैग डॉक्यूमेंट्स से भरे थे, दो में कपड़े और जरूरत का दूसरा सामान था। हनीप्रीत ने उन डॉक्यमेंट्स को निजी दस्तावेज बताया था।

सूत्रों के मुताबिक, डॉक्यूमेंट्स वाले बैग के ऊपर हनीप्रीत ने कपड़े रखे थे, ताकि किसी को इसकी भनक न लगे। पुलिस को जब यह बात पता चली तो हनीप्रीत ने कहा कि वो उसके पर्सनल डॉक्यूमेंट्स हैं। कुछ किताबें भी हैं, जिन्हें वो पढ़ती है। हनीप्रीत को वकील से भी गुरमीत ने मिलवाया था। गुरमीत ने हनीप्रीत को अपने पास रखा था। वह उसके साथ 12 दिनों तक रहा था। इस दौरान उसने किसी को भी उसके बारे में पता नहीं चलने दिया। हनीप्रीत को दिल्ली में वकील के पास भी वही ले गया था। हनीप्रीत को भेजा जाने वाला पेमेंट भी वही लेकर आता था। पुलिस के मुताबिक, आदित्य और पवन इंसा को जिन लोगों ने पनाह दी है, उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा।