कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस में आरोग्य सेतु ऐप ने दिया कोरोना अलर्ट, मची भगदड़

6/19/2020 5:22:03 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): कांग्रेस नेता राहुल गांधी के जन्मदिन पर हरियाणा कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्षा कुमारी सैलजा फरीदाबाद में बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर रही थीं। इस दौरान वहां जमा कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पत्रकारों की भीड़ में से किसी एक शख्स के फोन पर आरोग्य सेतु ऐप ने कोरोना अलर्ट दे दिया। जिससे वहां भगदड़ मच गई और वहां मौजूद लोग भाग खड़े हुए। बंद कमरे से बाहर निकल कर पत्रकारों ने कुमारी सैलजा की प्रेस कांफ्रेंस सुनी।

कुमारी शैलजा राहुल गांधी के जन्मदिन पर फरीदाबाद में कोरोना योद्धाओं का सम्मान करने और गरीब बेसहारा लोगों की मदद करने के लिए फरीदाबाद पहुंची थी। उन्होंने इस दौरान प्रैसवार्ता कर सरकार पर गंभीर सवाल भी उठाए। प्रैसवार्ता में शैलजा के साथ कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा, पूर्व विधायक ललित सहित कई बड़े कांगे्रसी नेता मौजूद रहे।



इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की भी जमकर धज्जियां उड़ाई गई, जिसका असर उस वक्त देखने को मिला जब आरोग्य सेतु ऐप ने प्रैसवार्ता के दौरान ही कोरोना वायरस का अलर्ट दिखा दिया, जिसके बाद प्रैसवार्ता से पत्रकार भागते हुए नजर आए। बंद कमरे से बाहर निकलकर पत्रकारों ने कुमारी शैलजा से बातचीत की। शैलजा ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार कुंभकरण की नींद सो रही है, वहीं चीन के मुद्दे पर कहा कि वह राहुल गांधी के बयान से सहमत हैं, सरकार आंकड़े छुपा रही है, अन्यथा अब तक खुद प्रधानमंत्री को देश के नाम संबोधन देते हुए देश को सब कुछ बता देना चाहिए था और चीन को भी चेतावनी देने चाहिए थी।

फतेहाबाद में बांटी गई सुरक्षा किट
राहुल गांधी के जन्मदिन पर फतेहाबाद में कांग्रेसियों ने कोरोना सुरक्षा किट बांटी। पूर्व सीपीएस प्रहलाद सिंह गिलाखेड़ा के नेतृत्व में जुटे कांग्रेसियों ने कहा कि आज पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है, इसलिए राहुल गांधी ने सभी से आग्रह किया कि इस बार वे स्वयं अपना जन्मदिन नहीं मना रहे और कोई भी कार्यकर्ता कहीं भी उनका जन्मदिन न मनाए। इसलिए ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने यह फैसला लिया कि राहुल गांधी का जन्मदिन कोरोना महामारी से सीधे तौर पर लड़ रहे कोरोना योद्धाओं के सम्मान में मनाया जाए। पूरे देश में सभी कोरोना योद्धाओं को सुरक्षा उपकरण वितरित किए गए। इस किट में पीपीई किट, फेस मास्क, हैंड सैनेटाईजर, फेस प्रोटैक्शन शील्ड, गल्वज आदि शामिल हैं। इससे पूर्व कांग्रेसजनों ने लद्दाख में शहीद हुए सैनिकों को दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि अर्पित की।



वहीं कुरुक्षेत्र में पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जरूरतमंदों को खाना व मास्क इत्यादि बांटकर राहुल गांधी का जन्मदिन मनाया। इस मौके पर कांग्रेसी नेता पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा ने कहा कि कोरोना योद्धा आज कोरोना महामारी के साथ अग्रणी पंक्ति में खड़े होकर लड़ रहे हैं। अरोड़ा ने आए दिन बढ़ रहे डीजल और पेट्रोल के दामों की निंदा की। उन्होंने कहा कि यह आम जनता पर बोझ है और कोरोना काल में सरकार ने इस तरह से डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ाकर व्यापारी और किसान वर्ग पर अतिरिक्त बोझ डालने का काम किया है। 

Shivam