हरियाणा और यूपी के सीएम को मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, हुए कई खुलासे

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 09:21 PM (IST)

कानपुर/चंडीगढ़(धरणी): उत्तर प्रदेश और हरियाणा के मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी देने का मैसेज भेजने वाले आरोपी को पुलिस ने कानपुर में गिरफ्तार किया है। एटीएस और क्राइम ब्रांच की टीम ने शहर के कृष्णा नगर इलाके से आरोपी को गिरफ्तार किया, आरोपी के गिरफ्तारी के बाद कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं। उसने चकेरी के दो छात्रों के मोबाइल फोन पर धमकी वाला मैसेज भेजकर सनसनी फैला दी थी। दोनों छात्रों ने एसएसपी से शिकायत करते हुए मैसेज के बारे में जानकारी दी थी। मामला गंभीर देखकर एटीएस और क्राइम ब्रांच की टीम को लगाया गया था।

क्या था मामला
बीते 3 दिसंबर को कृष्णानगर निवासी छात्र अर्पित त्रिपाठी और पटेलनगर निवासी अंबरीष शुक्ल के मोबाइल फोन पर अनजान नंबर से एक जैसा मैसेज आया था। इसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के मुख्यमंत्री को जाने से मारने की धमकी लिखी थी। यह मैसेज पढऩे के बाद दोनों छात्र घबरा गए थे और परिजनों को जानकारी दी थी। इसके बाद परिजनों के साथ एसएसपी के पास पहुंचे छात्रों ने शिकायत की थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी ने एटीएस,क्राइम ब्रांच और एसटीएफ को मैसेज भेजने वाले की गिरफ्तारी के लिए लगाया था।

आरोपित ने खुद को बताया मानसिक बीमार
एटीएस और क्राइम ब्रांच की टीम ने मोबाइल नंबर के आधार पर जांच के बाद धमकी का मैसेज भेजने वाले युवक का पता लगाया। रविवार को टीम ने कृष्णा नगर में रहने वाले आरोपित हिमांशु मौर्य को गिरफ्तार कर लिया। जब उससे पूछताछ शुरू की गई तो उसने खुद को मानसिक रूप से बीमार बताया। उसके बारे में जब जानकारी जुटाई गई तो पुलिस भी शातिर दिमाग को लेकर हैरान रह गई। नागर जी इंटर कॉलेज के पास रहने वाला हिमांशु ने सीएसजेएम यूनिवर्सिटी से एमकॉम किया है। उसे हरियाणा की पंचकूला पुलिस भी पहले गिरफ्तार कर चुकी है।

ट्रेन में मिले सिम को एक्टिवेट कराकर भेजा मैसेज
एसपी क्राइम राजेश यादव ने बताया कि हिमांशु कुछ समय पहले चंडीगढ़ की एक कंपनी में नौकरी करता था। वहां पर रहने वाले उसके मामा की रिश्तेदार से वह एकतरफा प्रेम करने लगा। बात आगे बढ़ाने पर युवती ने प्यार स्वीकार नहीं किया। इसके बाद उसने ट्रेन में मिले एक सिमकार्ड को एक्टिवेट कराकर उस युवती को आपत्तिजनक मैसेज भेजने शुरू कर दिए थे। साथ ही अपने ही पुराने दोनों दोस्तों को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ व हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को जान से मारने की धमकी वाला मैसेज भी भेजा था। युवती को अश्लील मैसेज भेजने पर चार दिसंबर को पंचकूला पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भी भेजा था, बाद में रिश्तेदारों ने जमानत कराई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static