स्कूल-हॉस्पिटल रैली में बोले केजरीवाल- खट्टर साहब बात नहीं मानी तो अगली सरकार हमारी

11/24/2018 6:01:01 PM

गुरूग्राम(ब्यूरो): हरियाणा के गुरूग्राम में स्कूल हॉस्पिटल रैली का संबोधन करने पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। केजरीवाल ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार और पूर्व सरकार की तुलना करते हुए अपनी सरकार का बखान भी किया। इस रैली में जिस प्रकार अरविंद केजरीवाल के निशाने पर भाजपा रही, उसी तरह ही कांग्रेस पर केजरीवाल ने कड़े प्रहार किए। बता दें कि गुरुग्राम गोशाला मैदान में आम आदमी पार्टी द्वारा स्कूल अस्पताल रैली आयोजित की गई, जिसमें हजारों की संख्या पार्टी के समर्थक और कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया व आम आदमी पार्टी हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद सहित अन्य कई नेता मौजूद रहे।



इस दौरान केजरीवाल ने रैली में शामिल लोगों को संबोंधित करते हुए खट्टर सरकार पर तरह-तरह के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि कुछ लोग उनके पास आकर सूचना दे गए हैं कि हरियाणा में जब से खट्टर सरकार आई तब से प्रदेश में प्राईवेट स्कूल वालों ने गुंडागर्दी मचा रखी है, मनमर्जी स्कूल की फीस बढ़ाई जा रही है। उन्होंने कहा कि अब हरियाणा बदलाव चाहता है।

उन्होंने दिल्ली की पूर्व में दीक्षित सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में भी शीला दीक्षित की सरकार थी उस वक्त भी प्राइवेट अस्पताल पार्टी अप्सरा को चंदा देकर फीस बढ़ाते थे, हमारी सरकार आते ही हमने पैसे वापस दिलाए थे। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा के लोग इस रैली से खट्टर साहब को आदेश देते हैं कि आज से प्राइवेट स्कूल की फीस नहीं बढऩी चाहिए, अगर खट्टर साहब ने बात नहीं मानी तो एक साल में हमारी सरकार आकर सबके पैसे वापस दिलाएगी।



उन्होंने रैली को लेकर कहा कि देश में पहली बार स्कूल अस्पताल नहीं हो रही है। पिछले 70 साल में किसी पार्टी ने स्कूल, सड़क या अस्पताल ठीक करवाए हो तो उन्हें वोट दे दो। उन्होंने कहा कि वे हरियाणा के कई स्कूलों का दौरा कर चुके हैं, जिनमें कई स्कूल खंडहर हो गए हैं, वहीं 4 साल में खट्टर साहब ने कोई काम नहीं किया बल्कि सारा पैसा खा गए और हुड्डा और ओपी चौटाला ने भी स्कूल अस्पताल नहीं बनवाया, उन्होंने ने भी बस पैसा खाया है।



अपने संबोधन को आगे बढ़ाते हुए केजरीवाल ने कहा कि वे मुख्यमंत्री मनोहर को बोले थे कि दिल्ली आकर वे यहां का मोहल्ला क्लीनिक देख लें, पर वे तो नहीं आए लेकिन अपने आदमी भेजे जब एक भी मोहल्ला क्लीनिक नहीं मिला तो खट्टर साहब डर गए। उन्होंने कहा कि जनता ने हरियाणा में पोस्टर लगवाया है कि केजरीवाल ने तीन साल में स्कूल ठीक करवा दिया आपने क्यों नहीं किया, तो उस पर खट्टर साहब सभी पोस्टर हटवा रहे हैं क्योंकि उनको केवल आम आदमी पार्टी से डर लग रहा है।

Shivam