अस्पताल और स्कूल को लेकर केजरीवाल ने सीएम मनोहर को किया चैलेंज

10/30/2018 8:30:21 PM

फतेहाबाद(रमेश): फतेहाबाद का दौरा करने पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा दौरे का हरियाणा सरकार के मुख्यमंत्री उनका मजाक उड़ा रहे हैं, लेकिन दिल्ली के स्कूल और अस्पताल हरियाणा से कहीं आगे हैं। उन्होंने सीएम खट्टर को चैलेंज किया कि वे कभी भी दिल्ली में आकर स्कूलों और अस्पतालों का दौरा कर सकते हैं। केजरीवाल ने दिल्ली में हो रही प्रदूषण के लिए हरियाणा और पंजाब सहित केंद्र सरकार को जिम्मेवार ठहराया। उन्होंने कहा कि कहा इन सरकारों के चक्कर वे पिछले 2 वर्षों से वह काट रहे हैं, लेकिन दिल्ली में पराली प्रदूषण पर रोक नहीं लग पा रही है।



फतेहाबाद के भट्टू इलाके में आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के द्वारा एक जनसभा की गई। इस दौरान उनके साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद थे। मीडिया से बातचीत करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनके हरियाणा दोनों को लेकर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर उनका मजाक उड़ा रहे हैं। केजरीवाल ने सीएम मनोहर लाल को चैलेंज किया केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा के सीएम दिल्ली के किसी भी पांच स्कूलों और सरकारी हस्पताल का दौरा कर ले कमी मिले तो बताएं। वहीं केजरीवाल ने कहा कि वह खुद हरियाणा के 5 स्कूलों और सरकारी अस्पतालों का दौरा करेंगे, हरियाणा की सरकार को खुद पता चल जाएगा कि दिल्ली और हरियाणा के शिक्षा और स्वास्थ्य प्रणाली में क्या अंतर है।



पराली के मुद्दे पर केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जो पराली से प्रदूषण हो रहा है, हरियाणा और पंजाब सहित केंद्र की सरकार उसके लिए जिम्मेदार है उन्होंने कहा कि वह पिछले 2 वर्षों से इन सरकारों के यहां पर पराली का समाधान करवाने को लेकर चक्कर काट रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। केजरीवाल ने कहा कि वह पिछले वर्ष केंद्रीय पर्यावरण मंत्री हर्षवर्धन से भी मिले थे और उनके द्वारा कहा गया था कि बीजेपी सरकार किसानों को सब्सिडी पर पराली नष्ट करने के यंत्र देगी। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ और दिल्ली में प्रदूषण लगातार जारी है।

Shivam