हरियाणा मेंं मूलभूत सुविधाओं को लेकर काम करेगी आम आदमी पार्टी: अरविंद केजरीवाल (VIDEO)

10/23/2018 4:02:04 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज):  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में चिकित्सा व स्वास्थ्य के ढांचे में पिछले चार सालों के दौरान कोई खास परिवर्तन नहीं आया है, जबकि हरियाणा में दिल्ली की तरह एलजी द्वारा कामों में अड़ंगा लगाने वाला भी कोई नहीं है। यह बात उन्होंने आज भिवानी जिला के गांव बापोड़ा के सरकारी स्कूलों का दौरा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।



मीडिया से बातचीत में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पिछले तीन सालों के दौरान आम आदमी पार्टी की सरकार ने स्कूलों और अस्पतालों का कायाकल्प कर शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर कार्य किया है, लेकिन हरियाणा में खट्टर सरकार शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में मूलभूत परिवर्तन ला पाने में असफल रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, किसानों को मुआवजा देना, सिंचाई, सीवरेज आदि क्षेत्रों के विकास के लिए आम आदमी पार्टी कर रही है, जबकि हरियाणा में अब तक जिन सरकारों ने काम किया है या जो सरकारें काम कर रही हैं, वे केवल जाति के नाम पर वोट पॉलिटिक्स करती हैं।


उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में विकास के मुद्दे पर काम करेगी। आम आदमी पार्टी द्वारा हरियाणा में गठबंधन बनाने के मुद्दे पर आप नेताओं ने कहा कि उनका गठबंधन जनता के साथ है। वे आम लोगों की मूलभूत समस्याओं को समझते हैं। वे फिलहाल हरियाणा में विकास के मुद्दे पर ही काम करने की चाहत रखते हैं।

अरविंद केजरीवाल ने बापोड़ा गांव के सरकारी स्कूल का दौरा कर छात्रों से बातचीत कर उनकी पढ़ाई का हालचाल जाना और छात्रों को देश का भविष्य बताया। इस मौके पर उनके साथ दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने भी छात्रों से विभिन्न विषयों के सवाल पूछे, जिनका छात्रों ने जवाब दिया।

Shivam