पिता से फोन पर पूछा- कौन सी नहर गहरी है? फिर लगा दी छलांग, जानिए पूरा मामला

12/25/2019 4:04:38 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): दिल्ली से सटे फरीदाबाद में एक विवाहिता ने नहर में कूद कर आत्महत्या कर ली है। विवाहिता ने नहर में कूदने से पहले अपने पिता से फोन पर बात करते हुए अपना दुखड़ा सुनाया और ये भी पूछा कि कौन सी नहर ज्यादा गहरी है। दरअसल, मृतका दहेज प्रताडऩा के चलते मानसिक रूप काफी विक्षिप्त हो चुकी थी और वह मायके में रहने से भी डरी थी कि यदि उसने तलाक ले लिया तो लोग उसे ताने मारेंगे।

मृतका मन्नू सौरत होडल की रहने वाली, जिसका विवाह नौ महीने पहले ही फरीदाबाद की भारत कॉलोनी के विकास दहिया के साथ हुआ था। आरोप है कि ससुराल में उसे दहेज के लिए प्रताडि़त किया जाता था। ससुराल में मिल रही प्रताडऩा इतनी ज्यादा तंग आ गई कि उसे आत्महत्या करने के अलावा कुछ उचित न जान पड़ा।

मन्नू ने आत्महत्या करने से पहले फोन पर रो-रो कर अपने पिता को दुखड़ा सुनाया। हालांकि पिता के बार-बार  समझाने के बावजूद भी उसने आगरा नहर में छलांग लगा दी और अपने जीवन लीला समाप्त कर ली। फोन कॉल की रिकॉर्डिंग में वह अपने पिता से यह भी पूछ रही थी कि नहर कौन सी गहरी है?

फिलहाल, पुलिस ने इस पूरे मामले में दहेज प्रताडऩा और दहेज हत्या का मामला दर्ज कर ससुराल पक्ष के 3 लोगों को हिरासत में ले लिया है। आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। महिला की नहर में छलांग लगाने के 1 हफ्ते बाद महिला का शव बरामद हुआ और लड़की के परिजनों को सौंपा गया है।
 

Shivam