हरियाणा के बुजुर्ग का बाबा रामदेव को चैलेंज, कहा-कुश्ती में हराया तो दे दूंगा अपनी जमीन

1/31/2017 5:02:35 PM

गुरुग्राम (राशि मनचंदा):योग गुरु बाबा रामदेव को हरियाणा के 65 साल के बुजुर्ग ने कुश्ती के लिए ओपन चैलेंज किया हैं। इस बुजुर्ग का नाम धावक धनीराम बताया जा रहा है। उन्होंने चैलेंज करते कहा कि अगर बाबा रामदेव मुझे कुश्ती में हराते हैं तो मैं मानेसर स्थित अपनी 2 एकड़ जमीन उनके नाम कर दूंगा। आपको बता दें, धनीराम आज उन सब युवाओं के लिए एक प्रेरणा हैं जो जिंदगी की छोटी-छोटी परेशानियों से सामना करने की जगह हार मान जाते हैं। उन्होंने कहा कि अगर आपका शरीर फीट हैं तो आप हर मुश्किल का बड़ी आसानी से सामना कर सकते हैं। 
पत्नी के निधन के बाद कुश्ती खेलना किया बंद
मिली जानकारी के अनुसार पुलिस की नौकरी से रिटायर हो चुके धनी राम अपनी जवानी में कुश्ती खेलते थे। परन्तु पत्नी के निधन के बाद उन्होंने कुश्ती खेलना बंद कर दिया था। धनीराम ने 2015 तक कुश्ती खेली, अब वे धावक बन गए हैं। 

मैराथन में हिस्सा लेकर हासिल किए कई मेडल 
बता दें, रविवार दिल्ली के नेहरु स्टेडियम में आयोजित हुई विंटर दिल्ली हाफ मैराथन दौड़ में धनीराम यादव ने 50 प्लस कैटिगरी के तहत 21 किलोमीटर हाफ मैराथन दौड़ में हिस्सा लिया था। यह दौड़ उन्होंने 2 घंटे 20 मिनट के समय में दौड़ कर पूरी कर ली। इसी के साथ पिछले साल बड़ौदा (गुजरात) में आयोजित (बड़ौदा अंतरराष्ट्रीय हाफ मैराथन) में धनीराम ने मास्टर इवेंट में भाग लेते हुए दूसरा स्थान प्राप्त किया था। ऐसे और भी कई आयोजनों में धनीराम ने मेडल हासिल किए हैं। धनीराम का कहना हैं कि अगर वो जीतते हैं तो उन्हें इसके बदले कुछ नहीं चाहिए। बाबा राम देव के पास योग हैं तो मेरे पास योग और भक्ति दोनों हैं। धनीराम का कहना हैं कि आज के युवा अगर कोई काम ना हो तो नशे की लत पकड़ लेते हैं यहीं कारण हैं कि जल्दी बुढे हो जाते हैं वहीं अगर अपना समय और एनर्जी वो खेलकूद में लगाए तो देश को उन्नति की तरफ ले कर जा सकते हैं।