हल्दी रस्म शुरू कर बान पर बैठी दंगल गर्ल बबीता, खुद शेयर की PHOTOS

11/28/2019 6:33:13 PM

चरखी दादरीः बबीता फोगाट की शादी की रस्में शुरू हो गई हैं। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपनी शादी की पहली रस्म 'बान' की तस्वीरें शेयर की। शादी की इस पहली रस्म में बबीना फोगाट लाल और नीले रंग के सूट में नज़र आईं।  बता दें कि बबीता फौगाट की शादी एक दिसम्बर को चरखी दादरी के गांव बलाली में झज्जर जिले के गांव मातनहेल निवासी भारत केसरी पहलवान विवेक सुहाग के साथ है। 

शादी पूरे साधारण रीति-रिवाज और तमाम हिंदू रस्मों के साथ होगीबबीता के गांव बलाली में शादी की तमाम रस्में शुरू हो गई हैं।बबीता अपने घर में हिंदू रितीरिवाज के अनुसार पांच दिन का बान पर बैठी। इस दौरान जहां महिलाओं ने मंगल देहाती गीत गाए, वहीं घर पर लेडीज संगीत कार्यक्रम भी हुआ। बबीता को मेहंदी रचाने की रस्म शादी से ठीक एक दिन पहले 30 नवंबर को होगी।  


ये होगा शादी का प्रोग्राम
1 दिसंबर को शाम 4 बजे विवेक सुहाग 21 बारातियों के साथ गांव बलाली में पहुंचेंगे। शाम 5 बजे लगन व भोज रहेगा जिसमें गांव और रिश्तेदार ही मौजूद रहेंगे। 30 नवंबर को रात 8 बजे लेडीज संगीत रखा गया है। शाम 7 बजे फेरे होंगे और 8 बजे ससुराल के लिए विदा होगी। 


वहीं शादी के बाद दो दिसंबर को दिल्ली में सेरेमनी कार्यक्रम रखा गया है, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी के भी आने की संभावना है। सेरेमनी में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्रियों के आलवा सीएम मनोहर लाल सहित अनेक राजनेताओं, विदेशी पहलवानों व देशी पहलवानों को निमंत्रण दिया गया है।

 

 

 

 

 

Isha