बजरंग पुनिया ने 'पानीपत" फ़िल्म पर उठाए सवाल, ट्वीट कर कही ये बात

12/12/2019 12:48:03 PM

सोनीपत( पवन राठी)- पानीपत की तीसरी लड़ाई को केंद्र में रखकर बनी फिल्म 'पानीपत' के प्रदर्शन पर पूरे हरियाणा में जंग छिड़ गई है। हर जगह फिल्म का विरोध हो रहा है। वहीं विश्व के नम्बर एक पहलवान बजरंग पुनिया ने पानीपत फ़िल्म पर सवाल उठाए है। बजरंग ने अपने ट्विटर अकाउंट नाराजगी जताते हुए लिखा " #पानीपत फिल्म में महान पराक्रमी अजेय योद्धा महाराजा सूरजमल जी का गलत चित्रण निंदनीय है| इतिहास के तथ्यों विपरीत जाकर फिल्मों में महापुरूषों की छवि गलत प्रस्तुति बेहद अनुचित है| केंद्र सरकार से अनुरोध ऐसी भ्रामक फिल्मों के प्रति सख्त कदम उठाए " |


पिछले हफ्ते रिलीज़ हुई फिल्म ‘पानीपत’ का काफी विरोध चल रहा है। फिल्म के डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर को इस फिल्म के विवाद में काफी घसीटा जा रहा है।  बताया जा रहा है कि  फिल्म में  महाराजा सूरजमल का गलत चित्रण किया गया है। हरियाणा के पूर्व वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु , रेसलर बजरंग पूनिया सहित अनेक लोग ट्विटर, फेसबुक या सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म पर फिल्म के विरुद्ध लोग गुस्सा उतार रहे हैं।



जाट नेता यशपाल मलिक ने तो फिल्म पर पूरी तरह से रोक लगाने के लिए खुली चेतावनी दी है। केवल ऐसा नहीं है कि महाराजा सूरजमल पर विरोध लगाने में सिर्फ जाट समुदाय भी शामिल है बल्कि कई अन्य जाति समुदाय भी इसमें शामिल है। अन्य वर्गों-समुदायों के लोग भी फिल्म में महाराजा सूरजमल का गलत चित्रण किए जाने पर विरोध कर रहे हैं। मशहूर पहलवान योगेश्वर दत्त ने ‘शूटर दादी’ चंद्रो तोमर के ट्वीट को रीट्वीट कर नाराजगी जताई है। 

Isha