बजरंग पूनिया और संगीता फौगाट शादी में लेंगे सात की जगह आठ फेरे, जानिए क्या है वजह(VIDEO)

11/24/2019 5:12:32 PM

सोनीपत(पवन राठी): विश्व के नंबर एक पहलवान बजरंग पुनिया टोक्यो के ओलंपिक बाद शादी के बंधन में बधेंगे। उनकी जीवन संगिनी महावीर फौगाट की सबसे छोटी बेटी संगीता फौगाट होंगी। सोनीपत में आज बजरंग पुनिया के आवास पर पहलवान महावीर फौगाट अपने परिवार सहित पहुंचे। उन्होंने अपनी सबसे छोटी बेटी का रिश्ता बजरंग के साथ तय किया।



इस मौके पर महावीर फौगाट ने कहा कि मुझे आज बहुत खुशी है कि मेरी एक और बेटी की शादी एक पहलवान से हो रही है। बजरंग का परिवार बहुत अच्छा परिवार है और मुझे इस बात की खुशी है कि मेरी बेटी को पहलवान ही मिला है। हम संगीता की शादी भी भारतीय रीति रिवाज के साथ करेंगे और बिना दहेज के शादी होगी इस शादी में भी हम गीता फोगाट की तरह आठवां फेरा दिलवाएंगे, जोकि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत समाज के सामने एक उदाहरण होगा।



वहीं इस खुशी के मौके पर बजरंग पुनिया ने कहा कि हम ओलंपिक के बाद शादी करेंगे, ये मेरे पापा का सपना है कि मैं ओलंपिक मेडल के बाद शादी करू और मेरे पापा कहते है कि पहले मेडल फिर शादी। बता दें कि बजरंग और संगीता फौगाट अपनी पहलवानी के लिए पूरे देश में मशहूर हैं, लेकिन अब दोनों ही शादी के बंधन में बंधेंगे।



 फौगाट फैमली में पहले गीता फोगाट और पवन कुमार, साक्षी मलिक-सत्यव्रत कादियान और विनेश फोगाट-सोमवीर राठी ये रेसलिंग वल्र्ड की मशहूर जोडिय़ां हैं। अब इस लिस्ट में जल्द ही स्टार रेसलर बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट का नाम जुडऩे जा रहा है। 



65 किग्रा भार वर्ग में बजरंग पूनिया वल्र्ड नंबर वन हैं और टोक्यो ओलिंपिक में मेडल के प्रबल दावेदार हैं, जबकि संगीता 59 किग्रा वर्ग में नैशनल चैंपियन रह चुकी हैं। पहलवान बजरंग पूनिया व संगीता फौगाट में काफी समय से दोस्ती है। जिसको देखते हुए ही दोनों के परिवार के लोगों ने शादी करने का फैसला लिया। 

Edited By

vinod kumar