10 सालों से जिगर के टुकड़े को ढूंढ रहा परिवार, सिरसा डेरे पर लगाया बड़ा आरोप

9/10/2017 2:17:15 PM

सिरसा (सतनाम सिंह):डेरा सच्चा सौदा में अपने दिल के टुकड़े को तलाशने के लिए एक और परिवार सिरसा पहुंचा। पंजाब के पटियाला जिले से एक परिवार अपने बेटे को 10 साल से ढूंढ रहा है। दरअसल, 2007-8 में डेरा सिख विवाद के चलते पटियाला निवासी नवीन को डेरा समर्थक बहला फुसला कर सिरसा के डेरा में ले आए थे। उस समय डेरा प्रमुख बाबा राम रहीम ने सिखों के 10वें गुरू गोबिंद सिंह जी की वेशभूषा की नकल की थी। जिसके बाद पंजाब हरियाणा दोनों राज्यों में डेरा समर्थक व सिखों में टकराव हुआ।

नवीन उस समय सिरसा डेरा आया हुआ था। तब से लेकर आज तक 10 बरस बीत गए, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। नवीन के परिजनों ने अनेक बार डेरा प्रबंधकों व पटियाला पुलिस से गुहार लगाई, लेकिन पीड़ित परिवार को अपने बेटे के बारे में कुछ भी पता नहीं लग पाया। 

आरोप है कि गुमशुदगी की रिर्पोट तो दर्ज कर ली थी लेकिन नवीन को ढूंढने में पुलिस ने कोई जहमत नहीं उठाई, जिसके चलते वे उसको खुद ढूंढने निकले है। उन्होंने मीडिया के समक्ष गुहार लगाई है कि वे उसके बेटे को ढूंढने में मदद करे। नवीन की मां ज्योति ने बताया कि वे इस मामले में सिरसा प्रशासन से मुलाकात कर नवीन को ढूंढने की गुहार लगाएंगी।