मानव तस्करी मामले में BJP नेत्री का बेटा ऑस्ट्रेलिया में गिरफ्तार

2018-03-31T12:45:27.28

कुरुक्षेत्र(ब्यूरो): ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने भाजपा नेत्री के बेटे राकेश शर्मा को मानव तस्करी के मामले में हिरासत लिया है। राकेश शर्मा सहित 8 लोगों को फर्जी दस्तावेजों के साथ ऑस्ट्रेलिया जाने की फिराक में था लेकिन उससे पहले ही ऑस्ट्रेलियाई सीमा बल ने ब्रिस्बेन हवाई अड्डे से इन सबकोे हिरासत में ले लिया है। हिरासत में आए 8 लोगों की उम्र 20 से 37 साल तक है। राकेश को ब्रिस्बेन अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे हिरासत में भेज दिया गया है। मामले में अगली सुनवाई 6 अप्रैल को होगी, अौर तब तक न्यायाधीश ने हिंदी में एक दुभाषिया का इंतजाम करने के आदेश दिए। शर्मा की मां शकुंतला शर्मा सत्तारूढ़ भाजपा के एक राज्य के कार्यकारी सदस्य हैं।

जानकारी के अनुसार राकेश कॉमनवेल्थ गेम्स कवर करने के लिए आस्ट्रेलिया गए थे। उन पर आरोप है कि उन्होंने 8 फर्जी भारतीय पत्रकारों को कॉमनवेल्थ गेम्स कवर करने ब्रिस्बेन पहुंचने में मदद की। राकेश के साथ मौजूद 8 लोगों की पत्रकार होने की मान्यता सही नहीं पाई गई। जबकि वीजा जांच के दौरान सभी ने मान्यता प्राप्त पत्रकार होने का दावा किया था लेकिन पूछताछ में 8 लोगों का मीडिया पहचान पत्र फर्जी पाया गया। राकेश शर्मा पर माइग्रेशन एक्ट 1958 के तहत मानव तस्करी समेत कई आरोप लगे हैं। राकेश शर्मा को 20 साल की जेल हो सकती है। 8 अन्य भारतीयों को इमिग्रेशन डिपार्टमेंट की हिरासत में रखा गया है। 



कुुरुक्षेत्र में सेक्टर-13 निवासी राकेश शर्मा एक हिंदी अखबार के साथ काम करते हैं अौर पिछले कुछ सालों से चंडीगढ़ में तैनात हैं। जबकि कुरुक्षेत्र में उनके परिवार को पता नहीं है कि उन्हें ब्रिस्बेन में क्यों हिरासत में लिया गया था।

शर्मा की पत्नी प्रियंका ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि ऑस्ट्रेलिया में क्या हुआ। उन्हें अपने भाई से पता चला है कि राकेश वहां मुसीबत में हैं। प्रियंका ने बताया कि राकेश ने 27 मार्च को कहा था कि उन्होंने दिल्ली से सुबह 11 बजे ऑस्ट्रेलिया के लिए फ्लाईट लेनी है। इस दौरान वह उससे बात नहीं कर सकेगा। प्रियंका ने राकेश को व्हाट्सएप मैसेज भी भेजा लेकिन कोई जवाब नहीं आया। उसने कहा कि उनके साथ सफर करने वालों के बारे में वह कुछ नहीं जानती है। 

प्रियंका ने कहा कि वह इस मुद्दे पर जानकारी लेने के लिए अौर राकेश को व्पिस भारत लाने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद लेंगी। उसने कहा कि वे करीब एक महीने पहले पांच दिनों के लिए ऑस्ट्रेलिया गए थे। राकेश के पास अमेरिका और जापान सहित कई देशों का वीज़ा है लेकिन उसे नहीं पता कि वह वहां क्या करता है। 

Content Writer

Nisha Bhardwaj