राफेल मामले को लेकर प्रदेश भर में भाजपा ने कांग्रेस के खिलाफ किया धरना-प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, Nov 16, 2019 - 04:15 PM (IST)

ब्यूरो: सुप्रीम कोर्ट द्वारा राफेल मामले में याचिका रद्द होने के बाद भाजपा इस बहुचर्चित मामले में हमलावर हो गई है। भाजपा ने देशभर में एक दिन का सांकेतिक धरना दिया, इसी कड़ी में आज हरियाणा प्रदेश में भी विभिन्न जिलों में धरना दिया गया। भाजपा नेताओं का कहना है कि राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से पूरी तरह क्लीन चिट मिल गई है, इसलिए राहुल गांधी और सोनिया गांधी के साथ पूरी कांग्रेस पार्टी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

इस विरोध प्रदर्शन पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा झूठ की राजनीति की और राफेल के मुद्दे पर देश भर में जनता को भ्रमित किया। उन्होंने कहा कि जनता अब झूठ की राजनीति पसंद नहीं करती है, इसलिए आज भाजपा पूरे देश भर में कांग्रेस के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर रही है।

करनाल लोकसभा क्षेत्र से सांसद संजय भाटिया ने कहा कि राहुल गांधी को और सोनिया गांधी को इसके साथ पूरी कांग्रेस पार्टी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। देश के सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले को लेकर पूरी तरह क्लीन चिट दे दी है और विपक्ष के लोग लगातार इसी मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते रहे थे, अब उनको इस पर माफी मांगनी चाहिए।



भाटिया ने कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला पर तंज कसते हुए कहा कि रणदीप पहले जींद का उपचुनाव हार गए हैं और अब कैथल से भी जनता ने उसको नहीं स्वीकार किया वह तो मुख्यमंत्री का सपना दे देख रहे थे वह खत्म हो गया है।

पूर्व विधायकों ने बनाई जिला भाजपा के कार्यक्रम से दूरी
भाजपा ने प्रदेश भर में सांकेतिक धरनों का आयोजन तो किया लेकिन इस धरने ने गुरुग्राम में भाजपा में चल रही उठापटक को सार्वजनिक जरूर कर दिया। दरअसल जिला भाजपा के इस धरने में न तो मौजूदा विधायक ही पहुंचे और न ही भाजपा के दिग्गज रहे पूर्व मंत्री व विधायक ही सांकेतिक धरने में पहुंचे, जिसके चलते धरना सथल पर ही असमंजस की स्थिति जरूर बनी रही।

पलवल विधायक दीपक मंगला ने कहा कि अब जब उच्च न्यायालय द्वारा राफेल डील को क्लीन चिट देने पर कांग्रेस पार्टी को देश से माफी मांग कर अपनी गलती माननी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का इतिहास रहा है राष्ट्रहित के मुद्दों पर भी राजनीति करती है। सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है राफेल लड़ाकू जहाजों के आने से भारत की ताकत में आमूल चूल इजाफा होगा और भारत की वायु सेना की पेशेवर क्षमता में गुणात्मक बढ़ोत्तरी होगी।



फतेहाबाद में फूंका राहुल गांधी का पुतला
उधर, फतेहाबाद जिले में भाजपाईयों ने राहुल गांधी के खिलाफ प्रदर्शन किया व उनका पुतला फूंका। भाजपा ने राहुल गांधी से इस मामले में देश भर से माफी मांगने की बात कही। प्रदर्शन का नेतृत्व भाजपा के जिला प्रधान वेद फूलां ने किया। फूलां ने कहा कि कांग्रेस ने इस मुद्दे पर पुनर्विचार याचिका दायर की थी, जिसे फिर से कोर्ट ने रद्द कर दिया है। जिससे कांग्रेस व राहुल गांधी का झूठ देश के सामने आ गया है और अब राहुल गांधी को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।

Shivam

Related News

राहुल गांधी के खिलाफ ‘धमकी भरे बयान’ देने के बाद भाजपा और शिवसेना के चार नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज

आंध्र प्रदेश में बड़ा सड़क हादसा: काजू की बोरियों से भरा मिनी ट्रक पलटा, 7 लोगों की मौत

नए समझौते पर विवादः केन्या के मुख्य हवाई अड्डे पर अडाणी समूह के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन, सैंकड़ों यात्री फंसे (Video)

दिल्ली में विरोध प्रदर्शन पर बिट्टू का हमला, कहा- अपनी पुरानी चालों पर वापस आ गई कांग्रेस

Bihar Politics: ''जो जैसा करेगा उसको वैसा भरना पड़ेगा'', लालू परिवार के खिलाफ समन जारी होने पर बोले शाहनवाज हुसैन

हरियाणा विधानसभा 2024 : चुनाव से पहले आप को बड़ा झटका, प्रदेश उपाध्यक्ष की पत्नी और बेटा भाजपा में शामिल

हरियाणा विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने 40 उम्मीदवारों की आखिरी लिस्ट जारी की, नामांकन भरने का कल आखिरी दिन

भाजपा सांसद कंगना रनौत के खिलाफ मुक्दमा दर्ज, 17 सितंबर को होगी सुनवाई

लावारिस पैसों से भरा बैग लेकर थाने पहुंचा युवक, हैरान हो गई पुलिस, उसे ही लुटेरा समझ भेजा जेल

Amethi News: युवक को पीट-पीटकर बेरहमी से उतारा मौत के घाट, पानी भरने को लेकर हुआ था विवाद