देश के इस विवादित मुद्दे पर BJP हरियाणा में चलाएगी 'जन जागरण अभियान'

1/5/2020 12:33:05 AM

सिरसा (सतनाम सिंह): बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा नागरिकता संशोधन बिल पर 5 जनवरी से जन जागरण अभियान प्रदेश भर में शुरू किया जाएगा। इस अभियान के तहत प्रदेश व केंद्र के नेता नागरिकता संशोधन बिल के बारे में जिला स्तर पर पहुंच कर लोगों को जागरूक करेंगे। उन्होंने बताया कि इस को लेकर जिला स्तर पर रैलियां करते हुए गणमान्य व्यक्तियों केेे माध्यम से जनता को नागरिकता संशोधन बिल के फायदों के बारे में अवगत करवाया जाएगा।

बराला ने कहा कि विपक्षी पार्टियां वोट की राजनीति के चलते नागरिकता संशोधन बिल का विरोध कर रही हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंनेे कहा जिन प्रदेशों में कांग्रेस की सरकार उन प्रदेशों में नागरिकता संशोधन बिल लागू नहीं हो रहा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ वोट की राजनीति कर रही है। उन्होंने केरल सरकार द्वारा भी बिल को लागू नहीं किए जाने पर निंदा की। 



बराला ने पाकिस्तान, बांग्लादेश व अफग़ानिस्तान में अल्पसंख्यकों पर लगातार अत्याचार हो रहे हैं, ताजा उदाहरण देते हुए कहा कि पाकिस्तान में ननकाना साहिब में गुरुद्वारा पर पत्थरबाजी किया जाना सिख समुदाय के लोगों को बंधक बनाना और सिख धर्म की लड़की का धर्म परिवर्तन करवाकर मुस्लिम समुदाय में विवाह करवाना निंदनीय है। 

बराला ने कहा कि इस तरह की प्रताडऩा झेल रहे अल्पसंख्यकों को भारत की नागरिकता देने का बिल नागरिक संशोधन बिल है। उन्होंने कहा कि भारत, अफगानिस्तान व पाकिस्तान में रह रहे अल्पसंख्यक हिंदुस्तान के ही नागरिक थे जो किसी वजह से वहां रह गए। अब जब उन्हें हिंदुस्तान की नागरिकता मिलने का रास्ता साफ हो रहा है तो बेवजह ही कांग्रेस इस मसले को तूल देने पर लगी हुई है। 

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी अल्पसंख्यकों के लिए प्रयासरत रहे थे लेकिन अब वोट की राजनीति के चलते कांग्रेस जनता को गुमराह करने का कार्य कर रही है। 

Shivam