किसानों के समर्थन में अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर सुमित ने ट्रैक्टर पर निकाली बारात, खेल मंत्री भी पहुंचे

12/11/2020 12:32:07 AM

करनाल (विकास मैहला): तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में कई बड़ी हस्तियां उतर आई हैं। सभी अलग-अलग अंदाज में किसानों को समर्थन दे रहे हैं। कुछ दिन पहले करनाल के एक युवक ने मर्सिडीज़ को छोड़ कर ट्रैक्टर पर अपनी बारात लेकर निकला। वहीं अब किसानों के समर्थन में बॉक्सर और ओलम्पिक खिलाड़ी सुमित सांगवान ने ट्रैक्टर पर अपनी बारात निकाली। 



सुमित किसान के बेटे हैं और उन्होंने किसान आन्दोलन का समर्थन करते हुए अपनी शादी में घोड़ा या रथ या कोई बड़ी कार ना इस्तेमाल करके ट्रैक्टर का इस्तेमाल किया। वहीं बॉक्सर सुमित सांगवान को शादी की बधाई देने के लिए खेल राज्य मंत्री सन्दीप सिंह भी पहुंचे। 



बता दें कि सुमित सांगवान ने देश के लिए कई मेडल हासिल किए हैं, उन्होंने अपने पंच से विरोधियों के छक्के छुड़ाए हैं। सुमित ने रिंग में खूब नाम कमाया। इस नाम को और ऊंचा करते हुए बॉक्सर सुमित ने वीरवार को अपनी शादी को भी यादगार बना दिया।



वह अपनी बारात किसी बड़ी गाड़ी पर नहीं और ना ही बग्गी पर और ना ही घोड़ी पर लेकर पहुंचे हैं, बल्कि उन्होंने किसान के एक बेटे होने का फर्ज निभाते हुए अपनी बारात को ट्रैक्टर पर लेकर आए। सुमित एक किसान परिवार से हैं और इसी बात की उन्होंने मिसाल दी। सुमित ने किसान आंदोलन का समर्थन किया और अपनी शादी को देसी अंदाज में और यादगार बनाया। 



सुमित ने बताया कि शगुन में जो पैसे आएंगे उसका वो किसान आंदोलन में सामान लेकर जाएंगे और किसानों के बीच बांटकर आएंगे। सुमित का ट्रैक्टर पर बारात लेकर जाना एक संदेश है उन किसानों के नाम जो सड़क पर बैठकर आंदोलन कर रहे हैं। सुमित अपने इस संदेश से और किसानों को जागरूक भी करना चाहते हैं।

vinod kumar