CBSE पेपर लीक मामले में झज्जर के शिक्षक समेत 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Apr 02, 2018 - 10:42 AM (IST)

नई दिल्ली(ब्यूरो): दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने सी.बी.एस.ई. की 12वीं कक्षा के अर्थशास्त्र के पेपर लीक मामले में दिल्ली के बवाना इलाके के एक निजी स्कूल के 2 शिक्षकों समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान निजी स्कूल के शिक्षकों ऋषभ और रोहित के तौर पर की गई है जबकि तौकीर नाम का तीसरा आरोपी बवाना में एक कोचिंग सैंटर में ट्यूटर है। कोर्ट ने पूछताछ के लिए तीनों को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पुलिस बाहरी दिल्ली के खजानी कॉन्वेंट स्कूल से पेपर लीक होने का दावा कर रही है। पुलिस ने कहा कि तौकीर ने कथित तौर पर परीक्षा शुरू होने से आधा घंटा पहले अर्थशास्त्र का पर्चा लीक किया और व्हाट्सएप के जरिए शिक्षकों को भेजा। 

एसआईटी के प्रमुख अौर संयुक्त पुलिस आयुक्त आलोक कुमार ने बताया कि रविवार सुबह स्कूल के दो शिक्षकों झज्जर (हरियाणा) के रोहित(26) व हस्तसाल(बवाना) के ऋषभ(29), ईजी क्लासेस कोचिंग सेंटर के टयूटर तौकीर(28) को गिरफ्तार किया है। ऋषभ फिजिक्स अौर रोहित गणित का टीचर है। उन्होंने बताया कि नियम के अनुसार स्कूल में पेपर करीब 9:45 बजे खोला जाता है। मगर आरोपी शिक्षकों ने अर्थशास्त्र का पेपर करीब 9 बजे खोल लिया था। ऋषभ के कहने पर रोहित ने पेपर को व्हाट्पएप पर तौकीर को भेजा। तौकीर ने आगे कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाले कई छात्रों को भेज दिया। 

इसी कोचिंग सेंटर के एक छात्र के व्हाट्सएप के जरिए पुलिस तौकीर तक पहुंची है। पुलसि जांच कर रही है कि  जेजे कॉलोनी बवाना निवासी तौकीर ने कितने छात्रों को पेपर भेजे थे अौर कितने पैसे लिए। साथ ही इसकी भी जांच हो रही है कि तौकीर ने दोनों शिक्षकों को कितने पैसे दिए थे। एसीपी ने बताया कि तौकीर अौर दोनों शिक्षक अच्छे दोस्त हैं।  
 

Nisha Bhardwaj

Related News

CBSE के नए फैसले से बढ़ी स्कूलों की मुश्किलें, अब बोर्ड के EXAM में छात्रों को....

CBSE छात्रों के लिए बड़ी खबर, शिक्षा बोर्ड ने जारी की अपडेट, इस डेट से शुरू होंगे 9वी और 11वीं के लिए रजिस्ट्रेशन, नोट कर लें तारीख

मोदी 3.0 के पहले 100 दिन में बड़े फैसलों का पलटवार: कांग्रेस ने उठाए पेपर लीक, बेरोजगारी और महंगाई पर सवाल

Rajasthan में हौद खोदने के दौरान बड़ा हादसा, मिट्टी में दबने से चाचा समेत 2 भतीजों की मौत

मोतिहारी में 2 लाख के जाली नोट के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार, अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन की जांच कर रही पुलिस

America में 3 दिवसीय दौरे पर पहुंचे Rahul Gandhi, भारत और USA के बीच संबंधों को और मजबूत करने के लिए करेंगे बातचीत

एजुकेशन लोन के 3 शानदार ऑफर, विदेश में पढ़ने के लिए मिल सकते हैं 3 करोड़

J&K Breaking : किश्तवाड़ के बाद अब इस इलाके में Encounter, 3 आतंकी हुए ढेर

Bihar News: गया में दर्दनाक हादसा, कुएं की सफाई करने के दौरान 3 युवकों की दम घुटने से मौत

जम्मू-कश्मीर : उधमपुर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए