मोची ने खोला जूतों का अस्पताल, तस्वीरें देखकर इंप्रेस हुए महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन

4/18/2018 5:20:06 PM

जींद(वीजेंदर कुमार): पटियाला चौक पर अपने नायाब तरीके से मोची का काम कर रहे नरसी राम की कार्यशैली को देख महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक बड़ा ट्वीट किया। आनंद महिंद्रा का कहना है कि इस व्यक्ति को इंडियन इंस्टीच्यूट ऑफ मैनेजमेंट में टीचिंग मार्कीटिंग में होना चाहिए। इस ट्वीट को अब तक हजारों लोग लाइक कर चुके हैं। यहां तक कि सैकड़ों रिट्वीट भी किए जा चुके हैं। चेयरमैन को मोची मोची द्वारा लगाया साइन बोर्ड इतना पसंद आया कि उन्होंने टवीट कहा कि इसे तो इंडियन इंस्टीच्यूट आफ मैनेजमेंट में टीचिंग मार्किटिंग में होना चाहिए। साथ ही उन्होंने निवेश की इच्छा भी जाहिर की है। 

जींद के नरसी का 'जख्मी जूतों का अस्पताल' 
नरसी राम जींद के पटियाला चौक पर कई सालों से सड़क किनारे मोची का काम कर रहा है। उन्होंने लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए अपने ठिकाने पर एक फ्लैक्स लगाया है जिस पर लिखा है जख्मी जूतों का अस्पताल। लोग जब इसे पढ़ते हैं तो कहीं न कहीं उनका ध्यान नरसी राम के काम की तरफ जरूर जाता है। फ्लैक्स पर जख्मी जूतों के अस्पताल के साथ डा. नरसी राम भी लिखा है। 

अस्पताल की तर्ज पर बनाया बैनर
नरसी ने अपने बैनर में अस्पताल की तर्ज पर कई तरह कि जानकारी दे रखी है। उसमें लिखा है कि ओ.पी.डी. प्रात: 9 से दोपहर 1 बजे तक। उसके नीचे लिखा है लंच का समय दोपहर 1 से 2 बजे तक और सायं 2 से 6 बजे तक अस्तपाल खुला रहेगा। फ्लैक्स के सबसे अंत में लिखा है हमारे यहां सभी प्रकार के जूते जर्मन तकनीक से ठीक किए जाते हैं। 
 

चेयरमैन ने ट्वीट कर जताई इनवेस्टमेंट की इच्छा
महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने ट्वीट करते हुए लिखा है उन्हें यह फोटो व्हाट्सएप पर मिली है। वे यह नहीं जानते कि यह फोटो कहां की है और कितनी पुरानी है। फिर भी अगर कोई इन्हें जानता हो और ये फिलहाल में यह काम कर रहे हों तो मैं इनके काम के उत्थान के लिए एक स्माल इनवेस्टमेंट करना पसंद करूंगा। 

महिंद्रा ग्रुप की टीम ने जींद पहुंच नरसी को किया सम्मानित
आनंद महिंद्रा द्वारा किए गए इस ट्वीट पर अब हजारों लाईक हो चुके हैं साथ ही सैकड़ों रिट्वीट भी किए गए हैं। कोई ट्वीट कर आनंद महिंद्रा को इस मोची का पता बता रहा है तो कोई उनके इस ट्वीट की प्रशंसा कर रहा है। ट्वीट करने के बाद आज महिंद्रा ग्रुप की जींद टीम मोची के ठिकाने पर पहुंची। मोची को फूल और मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया अौर साथ ही महिंद्रा कंपनी के ट्रैक्टर पर बैठा कर सारे शहर में भी घुमाया गया।

 

Deepak Paul