बाईक सवार कचौड़ी खा रहा था और हेलमेट न होने का चालान कार का कटा

11/27/2019 12:43:13 AM

फरीदाबाद(अनिल राठी): फरीदाबाद में हरियाणा पुलिस का बड़ा कारनामा सामने आया है। यहां होंडा सिटी कार का चालान इसलिए काट दिया गया, क्योंकि उसके चालक के पास हेलमेट नहीं था। ट्रैफिक पुलिस एएसआई ने कार के नंबर पर 1 हजार रूपये चालान काटा है। हैरत की बात है कि एक युवक कचौड़ी खाने के लिए रूका तो उसका चालान हेलमेट न होने की वजह से किया गया, लेकिन वह चालान कार का कैसे हो गया।

दरअसल, फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस एएसआई की लापरवाही के चलते यह कारनामा सामने आया है। बताया जा रहा है कि चालान तो पाली गांव निवासी युवक का हेलमेट न पहनने का चालान काटा गया, लेकिन चालान में बाइक का नंबर डालने की जगह एनआईटी स्थित नेहरू ग्राउंड निवासी होंडा सिटी कार का नंबर डाल दिया, जिससे हेलमेट ना होने का चालान कट गया। 

इस बारे में जब फरीदाबाद ट्रैफिक थाना प्रभारी ने बताया कि उनके ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने एक बाइक सवार के पास हेलमेट ना होने के चलते 1000 रूपये का चालान काटा था, मगर बाइक का नंबर चालान में गलत होने के कारण वह चालान होंडा सिटी कार का हो गया। अब यह गलती ट्रैफिक पुलिस अधिकारी से हुई है या फिर बाइक पर कार का नंबर डाला हुआ है, यह जांच का विषय है।

वहीं, बाइक सवार युवक ने बताया कि वह अपने गांव पाली से सिविल अस्पताल किसी काम से आया था। वह जैसे ही कचौड़ी खाने के लिए रुका तभी पुलिस कर्मी ने उनका हेलमेट चालान काट दिया और ड्राइवर लाइसेंस भी जप्त कर लिया। इस पूरे मामले का खुलासा कोर्ट में उस वक्त हुआ जब बाइक सवार युवक चालान भुगतने के लिए पहुंचा।

Shivam