Chandrayan-3: आज शाम खुले रहेंगे सरकारी स्कूल, चंद्रयान की लाइव लैंडिंग देखेंगे विद्यार्थी

8/23/2023 8:56:04 AM

चंडीगढ़ : इसरो की मानें तो चंद्रयान-3 की लैंडिंग का 23 अगस्त यानी आज शाम 5 बजकर 20 मिनट से लाइव टेलीकास्ट शुरू किया जाएगा। इसी को देखते हुए हरियाणा में बच्चों को चंद्रयान-3 मिशन की लाइव कवरेज दिखाई जाएगी। चंद्रयान-3 की चंद्रमा पर सॉफ्ट लैंडिंग हरियाणा के स्कूलों के विद्यार्थी लाइव देखेंगे।




इसके लिए स्कूल शिक्षा निदेशालय ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को बुधवार शाम को पांच से छह बजे तक स्कूल खोलने का निर्देश दिया है। साथ ही यह भी कहा है कि शाम के समय जहां संभव हो, वहां शिक्षक व विद्यार्थी एक घंटे के लिए सभा आयोजित करें। वहीं, जहां संभव नहीं होगा, उन स्कूलों में अगले दिन सुबह सॉफ्ट लैंडिंग प्रक्रिया का प्रसारण होगा।



शिक्षा अधिकारियों ने चंद्रयान-3 के मिशन को लाइव दिखाने संबंधी दिए आदेश 

बता दें कि विज्ञान और तकनीक के क्षेत्र में भारत का चंदयान-3 मिशन बहुत मायने रखता है। इससे सीख लेने के लिए शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों ने चंद्रयान-3 के मिशन को लाइव दिखाने संबंधी आदेश दिए हैं। जिले के जिन स्कूलों में सुविधा उपलब्ध हैं, उनमें बुधवार शाम को सवा पांच से सवा छह बजे तक बच्चों को बुलाने और चंद्रयान-3 की लैंडिंग को लाइव दिखाई जाएगी। जिन स्कूलों में ऐसा संभव नहीं है, वे स्कूल गुरुवार को सुबह 10 बजे इसका प्रसारण करेंगे। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 



 

Content Writer

Manisha rana