सीबीआई को अपने हाथों की कठपुतली बनाना चाहती है बीजेपी: चौटाला(VIDEO)

10/28/2018 1:47:26 PM

गुरुग्राम(सतीश): प्रतिपक्ष नेता अभय चौटाला ने प्रदेश में हरियाणा परिवहन के कर्मचारियों द्वारा की जा रही हड़ताल पर ही हमला नहीं बोला बल्कि सीबीआई मामले में उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को किसी को छुट्टी भेजने व तबादला करने का कोई अधिकार नहीं है, जिसके लिए एक पॉलिसी बनाई हुई है। जिसमें विपक्ष व पार्टी का कोई सीनियर नेता बाकी सदस्यों की मौजूदगी में फैसला लेते हैं, लेकिन बीजेपी विरोधियों पर शिकंजा कसने के लिए सीबीआई को अपने हाथों की कठपुतली बनाना चाहती है, ताकि विरोधियों को तंग किया जा सके वह उन पर शिकंजा कसा जा सके। उन्हें राजनीतिक रूप से कमजोर किया जा सके।



अभय चौटाला ने हरियाणा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार निजी बसों के परमिट देकर दो तीन लोगो को मोटा फायदा पहुंचाने का काम कर रही है। उक्त बयान अभय चौटाला ने सोहना में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद पत्रकारों के समक्ष कही। चौटाला ने कहा कि यह कोई पहला मौका नहीं बीजेपी सरकार ने सीबीआई के डायरेक्टर को रातो रात बदली कर दिया हो। इससे पहले भी देश की ज्यूडिशरी मे भी ऐसे हालात पैदा हुए थे।

चौटाला ने कहा कि सीबीआई डायरेक्टर के लगाने व हटाने का अधिकार प्रधानमंत्री को नहीं है। इसके लिए एक पॉलिसी बनी है जिसमें एक विपक्षी नेता व एक पार्टी का सीनियर मंत्री शामिल होता है, उसके बाद किसी भी पद से किसी अधिकारी को हटाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस तरह सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को हटाया गया है, जिन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। अभय ने दावा करते हुए कहा कि इस मामले में सरकार की काफी किरकिरी होगी। बीजेपी सीबीआई को अपने हाथों की कठपुतली बनाना चाहती है, ताकि राजनीतिक विरोधियों को तंग किया जा सके कमजोर किया जा सके।

Shivam