हरियाणा के छल्लू से मिलती बॉलीवुड के सल्लू की कहानी, हिरण ने दोनों को पहुंचाया जेल

4/9/2018 12:26:08 PM

कुरुक्षेत्र(ब्यूरो): बॉलीवुड एक्टर सलमान खान अौर किसान छल्लूराम के बीच कोई रिश्ता नहीं लेकिन दोनों में एक समानता तो है। दोनों को ही काला हिरण शिकार मामले में 5 साल की सजा हुई है। देश का कानून सबके लिए एक जैसा है लेकिन जिस जुर्म के लिए सलमान खान को पांच साल की सजा मिली उसमें कोर्ट का निर्णय आने में 20 साल लग गए अौर 2 दिन बाद जमानत भी मिल गई। वहीं छल्लूराम को ऐसे ही जुर्म के लिए ढाई साल में ही सजा मिल गई थी अौर उसे जमानत मिलने में 22 दिन लगे थे। 

छल्लूराम सहित 3 लोगों को हुई थी 5 साल की सजा
21 जनवरी 2012 को हरियाणा के छल्लूराम द्वारा काला हिरण का शिकार करने का मामला सामने आया था। 22 जनवरी 2012 को उसके खिलाफ केस दर्ज हुआ था। कुरुक्षेत्र की पर्यावरण अदालत ने 18 जुलाई 2014 को ढाई साल के भीतर छल्लूराम सहित 3 लोगों को पांच साल की सजा सुनवाई थी। उनके परिवार के मुताबिक जमानत मिलने में तब 22 दिन का समय लग गया, जबकि छाल्लूराम के छोट भाई वकील है। फिलहाल छल्लूराम और सलमान खान दोनों जमानत पर हैं।

सलमान खान अौर छल्लूराम के केस में काफी समानता
सलमान अौर छल्लूराम के केस में काफी समानता है। दोनों के खिलाफ विश्नोई समाज ने ही शिकायत की थी। जब सलमान खान को सजा हुई तो उनकी उम्र 52 साल थी अौर 2014 में जब छल्लूराम को सजा हुई थी तो उसकी उम्र भी 52 पार की थी। 18 जुलाई 2014 दिन शुक्रवार को छल्लूराम को सजा हुई थी। वहीं सलमान खान के वकील ने 6 अप्रैल 2018 शुक्रवार को जमानत प्रक्रिया शुरू की अौर अगले दिन शनिवार को जमानत मिली। छल्लूराम के खिलाफ काले हिरण का मामला भी शनिवार को सामने आया था। 

छल्लूराम के छोटोे भाई वकील चंद्रबान ने बताया कि सजा होने के कुछ दिन पहले ही गुरुग्राम के एक अस्पताल में उनके भाई को एक स्टेंट डाला गया था। इसके बावजूद उनके भाई को 22 दिन बाद जमानत मिली थी। 

Nisha Bhardwaj