मंडियों में ₹10 में मिलेगा खाना, जल्द ही शुगर मिलों में भी शुरू होगी सेवा: CM(VIDEO)

12/30/2019 2:21:29 PM

रोहतक/करनाल (दीपक/केसी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को हरियाणा की अनाज मंडियों में 10 रूपये प्रति थाली के हिसाब से खाना परोसने की योजना का शुभारंभ किया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि जल्द ही यह सेवा प्रदेश की शुगर मिलों में भी शुरू की जाएगी। मुख्यमंत्री नववर्ष पर प्रदेश की जनता को बधाई देते हुए कहा कि यह नया साल प्रदेश की जनता के साथ साथ प्रदेश को विकास के पथ पर आगे लेकर जाएगा।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने विधानसभा क्षेत्र करनाल में पहुंचकर विभिन्न कार्यक्रमों में करीब 14 करोड़ 87 लाख रुपये के विकास कार्यों का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। अटल पार्क में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 14 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण के साथ स्थानीय अनाज मंडी में अटल किसान मजदूर कैंटीन का उद्घाटन भी किया।



अटल किसान मजदूर कैंटीन का निर्माण मार्किटिंग बोर्ड के द्वारा किया गया है, जिस पर 4 लाख रुपये की राशि खर्च हुई है। इस कैंटीन से लोगों को मात्र 10 रुपये में बढिय़ा खाना, जिसमें 4 रोटी, दाल, सब्जी व चावल उपलब्ध होंगे, मिलेगा। बता दें कि नई अनाज मंडी में सस्ती कैंटीन खोले जाने को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का ड्रीम प्रोजेक्ट था, जो पूरा हुआ और करनाल सहित प्रदेश के फतेहबाद, नूंह, भिवानी व पंचकूला की अनाज मंडी में भी ऐसी कैंटीनों का शुभारंभ किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर प्रदेश की अनाज मंडियों में आज से 10 रूपये प्रति थाली खाना देने की योजना का शुभारंभ करनाल से किया। इससे पहले आज वे रोहतक के कैनाल रेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं से बातचीत कर रहे थे। जहां उन्होंने ऐलान कर दिया कि अनाज मंडियों के बाद शुगर मिलों में भी इस योजना की शुरुआत जल्द ही कर दी जाएगी। 

Shivam