किसानों के ऑफर पर सहमत हुए खट्टर, तोमर से मिलकर बोले- दो दिन में निकलेगा रास्ता

12/19/2020 8:40:21 PM

दिल्ली (कमल कांसल): केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान जहां सड़कों पर हैं, वहीं इसी बीच मुलाकातों का दौर भी जारी है। इसी कड़ी में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मिलने उनके दिल्ली निवास पर पहुंचे। इसमें किसानों के विरोध प्रदर्शन और कृषि कानून को लेकर चर्चा हुई। इस मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि किसान आंदोलन को लेकर कृषि मंत्री से बातचीत की। कोशिश हो रही की बातचीत से रास्ता निकले, एक दो दिन में बातचीत का रास्ता बनेगा।



मुख्यमंत्री खट्टर किसानों के ऑफर की अब वह यस और नो से आगे बढ़ते हुए मीटिंग के लिए तैयार हैं पर सहमत नजर आए। उन्होंने कहा कि अगर इस विषय पर किसान आगे आते हैं तो सरकार हमेशा से बातचीत के लिए तैयार है। पहले किसानों ने कहा था कि कानूनों का वापस लेने पर यस या नो करो, यस या नो बातचीत का दायर नहीं होता। बातचीत का दायरा यह है कि उनकी आपत्तियां सुनकर कोई बीच का रास्ता निकले। खट्टर ने कहा कि अभी बातचीत चल रही है, जिसका परिणाम अच्छा निकलेगा। 



उन्होंने कहा कि जितना संशोधन किया उससे ज्यादा भी केंद्र सरकार संशोधन कर सकती है। खट्टर ने कहा कि मंत्री की चिट्ठी को किसान जरूर पड़े, पंजाब के किसानों के लिए पंजाबी में चिट्ठी ट्रांसलेट की जाएगी। 



इसके साथ एसवाईएल मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पंजाब के किसानों से अपील की। उन्होंने कहा कि पंजाब के किसान साथ एसवाईएल मुद्दे को गंभीरता से लें। पंजाब में ज्यादा पानी होने से फसल खराब होती है, पंजाब का पानी पाकिस्तान को जा रहा, इसलिए इस मुद्दे को भी हल करना चाहिए। 

vinod kumar