गुजरात में गरजे सीएम खट्टर, राहुल गांधी की ''नीयत'' पर उठाए सवाल

12/18/2018 9:39:18 PM

चंडीगढ़ (धरणी): राफेल सौदे में देश की सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय पर सवाल उठा रहे कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि उनके आरोप कल्पना पर आधारित, गलत और पूरी तरह से झूठ हैं, जिसके लिए उन्हें देश की जनता के सामने सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह उनकी कमजोर नीतियों का ही नतीजा है कि वर्ष 2007-14 के लंबे अंतराल में कांग्रेस सरकार इस रक्षा सौदे को सिरे नहीं चढ़ा पाई, जो राष्ट्रीय सुरक्षा में गंभीर चूक साबित हो सकता था।

गुजरात के प्रमुख शहर और सिल्क-डायमंड सिटी के तौर पर मशहूर सूरत में प्रेसवार्ता कर रहे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तुलना हिटलर के प्रचार मंत्री जोसेफ गोयबल्स से की, जो कहते थे कि किसी झूठ को इतनी बार कहो कि वो सच बन जाए और सब उसपर यकीन करने लगें।



उन्होंने राहुल गांधी के राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश को घृणित अपराध की संज्ञा दी। उन्होंने कहा कि राष्ट्र की गरिमा संसद और प्रधानमंत्री जैसे ओहदों की बेइज्जती करने के अभ्यस्त व्यक्ति देश ही नहीं समाज के लिए भी खतरनाक हैं। उन्होंने याद दिलाया कि आज सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय पर सवाल उठाने वाले राहुल गांधी ने सितंबर 2013 में मनमोहन सिंह कैबिनेट से पारित एक अध्यादेश को फाड़कर दर्शा दिया था कि व्यवस्था के प्रति वह कितने जिम्मेदार हैं और उनके दायित्वबोध का स्तर क्या है। देश की रक्षा को मजाक बनाना भी इनकी आदत में शुमार है। सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने से लेकर कश्मीर में आतंकियों के हित में बोलकर कांग्रेसी बार-बार साबित कर रहे हैं कि देश की अखंडता से ज्यादा उनको अपने हितों की चिंता है।



मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने स्पष्ट तौर पर निर्णय प्रक्रिया, डील की कीमत और आफसेट पार्टनर के चुनाव से संबंधित याचिकाओं को खारिज करते हुए राष्ट्रहित को सर्वोपरि मानते हुए जांच की गुंजाइश से इंकार किया है। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय के निर्णायक फैसले में भी गांधी गलत ढंग से कहानियां गढ़ कर देश की जनता को भ्रम में डालना चाहते हैं, ताकि यह देश और सवा सौ करोड़ आबादी उनसे रक्षा सौदों में देरी पर सवाल न पूछे। कांग्रेस शासन के दौरान सौदे बिना बिचौलिए के पूरे नहीं होते थे। आज तक एक सरकार से दूसरी सरकार के स्तर पर सीधा रक्षा समझौता हो रहा है तो कांग्रेस तिलमिला रही है। 

मनोहर लाल ने राहुल से किए सवाल कहा- जिम्मेदारी से दें जवाब

  • हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर जितना झूठ देश की जनता के सामने बोला, सोर्स आफ इन्फार्मेशन क्या था, यह देश की जनता जानना चाहती है?
  • वर्ष 2007 में कांग्रेस की यूपीए सरकार ने डील की प्रक्रिया को फाइनल करने की शुरूआत की तो फिर 2007 से 2014 मे राफेल डील क्यों सोनिया-मनमोहन सरकार फाइनल नहीं कर पाई? क्या इसमें कमीशन का अमाउंट तय होना बाकी था या फिर दलालों की भूमिका निर्धारित करनी थी?
  • राफेल मुद्दे पर हम संसद में चर्चा के लिए तैयार हैं। हम कांग्रेस के नेताओं को चुनौती देते हैं कि वे सदन में इस मुद्दे पर चर्चा करें। सदन में चर्चा होगी तो देश की जनता को सारा सच मालूम हो जाएगा। आखिर कांग्रेस पार्टी चर्चा में भाग क्यों रही है? राफेल पर झूठ फैलाने वाले संसद में क्यों नहीं बोलते हैं?
  • आज झूठ का पर्दाफाश हुआ है, जो कांग्रेस की तरफ से देश को गुमराह करने के लिए रखा गया था। अगर कांग्रेस कहती है कि हम इस फैसले को नहीं मानते, तो क्योंकि झूठ का निर्माण एक परिवार ने किया है, तो क्या ये परिवार सुप्रीम कोर्ट ने उपर है?
  • कांग्रेस पार्टी ने देश की सभी संवैधानिक संस्थाओं का हर समय अपमान ही किया है चाहे वह सुप्रीम कोर्ट हो, सीएजी हो, चुनाव आयोग हो या फिर अन्य संवैधानिक पदों की गरिमा। राहुल गांधी की नजर में केवल राहुल गांधी सही हैं और सब गलत।

Shivam