अपने शहर को साफ करने उतरे सीएम मनोहर, डेरा प्रमुख रामरहीम संग लगाया झाड़ू

5/6/2017 2:25:55 PM

करनाल (कमल मिड्ढा):सी.एम. सिटी करनाल में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के अनुयायियों की अोर से महासफाई अभियान चलाया जा रहा है। जहां डेरा प्रमुख और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने झाडू लगाकर स्वछता अभियान की शुरुआत की।

आप तस्वीरों में साफ-साफ देख सकते हैं कि किस तरह से सीएम और गुरमीत राम रहीम शहर को साफ सुथरा रखने का लोगों को संदेश दे रहे हैं। बता दें 2 दिन पूर्व केंद्र सरकार द्वारा जारी 443 स्वच्छ शहरों की सूची में सी.एम. सिटी करनाल 65 वें नंबर पर आया था।

गुरमीत राम रहीम ने भक्तों के सवालों का दिया जवाब 
भक्त: गुरू जी भ्रष्टाचार को कम करने के लिए प्रशासन ने कोई कदम उठाया है, क्योकि भ्रष्टाचार से लोग परेशान हैं। 

गुरमीत राम रहीम:सीएम खट्टर भ्रष्टाचार को कम करने के लिए जरूर कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर सड़क पर थूकने को 2 रुपए फाइन भी लग गया तो लोग उसे भी देने को कतराएंगे। लोग 2 रुपए देने के चक्कर में नहीं थूकेंगे। 

भक्त:प्रदेश के मंत्रियों ने कई गांवों को गोद ले रखा है। क्या आप भी कोई गांव लेना चाहते हैं।

राम रहीम:सीएम साहब ने ड्यूटियां लगा रखी है। हमने उन्हें कह दिया है कि जब भी आप चाहे हम उनके साथ सहयोग देने के लिए तैयार है। 

महासफाई अभियान में एक अपाहिज युवक ने भी झाड़ू लगाकर लोगों को शहर साफ रखने का संदेश दिया।

डेरा प्रमुख से सीएम ने की अपील
हाल ही में देशभर के स्वच्छ शहरों की लिस्ट जारी हुई है जिसमें हरियाणा के सभी शहरों की हालत बहुत ही खराब रही है। इस लिस्ट के जारी होने के तुरंत बाद अब डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने करनाल में महासफाई अभियान शुरू किया है। इस सफाई अभियान की शुरुआत गुरमीत राम रहीम ने करनाल की कमेटी चौक से की। इस दौरान सीएम मनोहर लाल खट्टर और विधायक भी मौजूद रहे।

गुरमीत राम रहीम के अनुयायी बड़ी संख्या में इस सफाई अभियान में हिस्सा ले रहे हैं और सीएम मनोहर लाल ने भी डेरा की इस मुहिम की प्रशंसा की है। सीएम ने अपील की कि डेरा प्रमुख पूरे हरियाणा में इस तरह के अभियान चलाए और हरियाणा को पूरी तरह स्वच्छ बनाने में सरकार का सहयोग करे।