कांग्रेस नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्षा शैलजा ने संभाली कमान, कहा- भाजपा भूल जाए '75 पार'

9/7/2019 7:04:44 PM

चंडीगढ़(ब्यूरो): हरियाणा कांग्रेस की नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्षा कुमारी शैलजा ने आज पदभार संभाला, इसके लिए चंडीगढ़ में हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें पार्टी के अधिकांश विधायक मौजूद रहे। यहां खासतौर पर कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद के साथ पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा मौजूद रहे। इसी मौके पर हुड्डा को सीएलपी लीडर चुने जाने की औपचारिक रस्म पूरी हुई। बता दें कि बैठक में कुलदीप बिश्नोई व किरण चौधरी को छोड़ सभी विधायक मौजूद रहे।

इस बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद व नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्षा शैलजा, कांग्रेस विधायक दल के नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने एक साथ प्रेसवार्ता की। इस दौरान आजाद ने कहा कि हुड्डा सर्वसहमति से विधायक दल के नेता चुने गए हैं। उन्होंने काह कि हुड्डा व शैलजा की क्षमता व मैरिट देखते हुए सोनिया ने इन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी है। आजाद ने यह स्वीकार किया कि कांग्रेस में हुआ परिवर्तन निसंदेह देरी से हुआ है। लेकिन चुनावों से संबंधित सभी कमेटियां जल्दी गठित होंगी, यह तीन कमेटियां 3-4 दिनों में बनेंगी।

यह भी पढ़ें: 15 अक्टूबर के आस-पास होगें हरियाणा विधानसभा चुनाव: खट्टर

आजाद ने कहा कि चुनावों को लेकर अगले हफ्ते में आचार संहिता लागू होने वाली है, इसलिए अनुभवी लोगों को जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने यह भी कहा कि इसका मतलब यह नहीं कि जो पहले अध्यक्ष थे या सीएलपी लीडर रहे हैं, वे कमजोर थे, बल्कि वे भी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि हुड्डा व शैलजा की नियुक्ति से आम जनता व सभी वर्गों में एक उम्मीद जागी है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में टूटा बसपा-जेजेपी का गठबंधन, दुष्यंत ने भी दिया मौके पर जवाब

भाजपा पर आक्रामक होते हुए आजाद ने भाजपा सरकार को टेलीविजन सरकार बताया है। उन्होंने कहा कि 6 साल से केंद्र व अन्य राज्यों में भाजपा चल रही है। इन्होंने इलेक्शन जीतने के अलग मापदंड अपनाए हैं। जबकि कांग्रेस ने बिना भेदभाव के सभी धर्मों व जातियों को साथ लेकर चलती है, विपक्ष के लोगों को जेलों में बन्द करना कांग्रेस का कल्चर नहीं है। उन्होंने कहा कि अपने विरोधियों के पीछे ईडी व सीबीआई, एनआईए कभी नहीं लगाई। इस सरकार में सब काम टेलीविजन में होते हैं, यह टेलीविजन सरकार है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा कांग्रेस को बड़ा झटका, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुमित्रा भाजपा में शामिल

वहीं दूसरी ओर कुमारी शैलजा ने कहा कि हम सभी को मिल कर चुनाव लडऩा है, महिलाओं, युवा सभी को बराबर जगह दी जाएगी। सुमित्रा चौहान के बीजपी में शामिल होने पर कहा कि यह उनका निर्णय हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा 75 पार को भूल जाए क्योंकि लोकसभा के हालात कुछ और थे, अब परिस्थितियों में बदलाव आया है और माहौल कांग्रेस के पक्ष में है। 

हरियाणा विधानसभा चुनाव से जुड़ी खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें

Shivam